खुलासा: किताब बनी थी जे.डे. की हत्या का कारण

rajan newमुंबई। प्रत्यर्पण कर लाए गए अंडरवल्र्ड डाउन छोटा राजन ने जो खुलासा किया है वह बेहद चौंकानेवाला है। सीबीआई के मुताबिक, साल 2011 में पत्रकार जे.डे. की हत्या छोटा राजन के ही इशारे पर की गई थी क्योंकि जे.डे. ने अपनी किताब में उसे गलत तरीके से पेश किया जबकि दाऊद इब्राहिम के बारे में बढ़ाचढ़ा कर लिखने जा रहा था।
जे.डे. की हत्या के पीछे का ये खुलासा सीबीआई ने शुक्रवार को विशेष मकोका कोर्ट में दाखिल पूरक आरोपपत्र में किया। जेडे हत्याकांड के मास्टर माइंड छोटा राजन को दिल्ली के तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए पेश किया गया था। जेडे को 11 जून 2011 को मुंबई के पोवई में मोटर साइकिल पर सवार अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया था।
पुलिस के लिए शर्मिंदगी की बात ये है कि दुबई में रहनेवाले जिस एनआरआई रवि रतेश्वर को गवाह के तौर पर पेश किया गया था उसे सीबीआई ने अपने आरोपपत्र में आरोपी बनाया है।
सीबीआई ने आरोपपत्र में बताया है कि जे. डे. दो किताब लिखने जा रहा था। जिसमें से जे.डे. एक किताब में छोटा राजन के ऊपर जबकि दूसरी किताब में दाऊद इब्राहिम कैसे एक छोटे स्मग्लर से अंडरवल्र्ड का डाउन बन गया उसके बारे में लिखा जाना था। हालांकि, उस वक्त इस किताब की कुछ प्रतियां लीक हो गई थी। जिसके बाद छोटा राजन ने जे. डे. पर इस बात का दबाव डाला कि वह ऐसी किताब ना लिखे। लेकिन जे. डे. अपने रूख पर कायम था और उल्टा उसने छोटा राजन के खिलाफ एक अपमानजनक संपादकीय लिखा। जिसके बाद छोटा राजन और बौखला गया था।