आपके फोन को हवा में तैराता है यह चार्जर

wireless chargeनई दिल्ली (आरएनएस)। वायरलेस चार्जर अभी Óयादा मशहूर नहीं हुए हैं। लेकिन इन्हें फ्यूचर चार्जिंग कॉन्सेप्ट माना जाता है। कनाडा की एक डिजाइन कम्पनी एआर डिजाइन ने ऐसा वायरलेस चार्जरर बनाया है, जिससे फोन चार्ज करते वक्त आपका फोन हवा में तैरने लगता है।
ओवरचार्ज नाम के इस गैजट को अब तक 159 लोगों का सहयोग मिल चुका है और किकस्टार्टर पर 40,000 सीएडी का गोल भी यह हासिल कर चुका है। कम्पनी का कहना है, इंडक्शन चार्जिंग और मैगनेटिक लेविटेशन को मिलाकर हमें ओवरचार्ज मिला। यह एक वायरलेस लेविटेशनल चार्जर है जो न सिर्फ डिवाइस को हवा में लटका देता है और आल्टिट्यूड कायम रखता है, बल्कि उसे चार्ज और रोटेट भी करता है।
ओवरचार्ज मूलत: एक मैगनेटिक लेविटेशन वाला लकड़ी का डिब्बा है जिसमें वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी भी है। यह गैजट उन स्मार्टफोन्स के साथ भी काम करता है जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करते। खरीदारों को इसके साथ एक वायरलेस चार्जिंग केस भी खरीदना होगा।
कम्पनी का दावा है, सारे विज्ञान के पीछे चार्जिंग बेस है जो लकड़ी का बना है और दो काम करता है, मैगनेटिक लेविटेशन और वायरलेस चार्जिंग। यह युनिट इतना ताकतवर है कि 600 ग्राम तक के डिवाइस को लेविटेट और चार्ज कर सकता है।
हवा में तैरते इस स्मार्टफोन को यूजर स्पिन कर सकते हैं। चूंकि इसे रोकने के लिए कोई फ्रिक्शन नहीं है, स्मार्टफोन जब तक हवा में रहता है घूमता रहता है।
कम्पनी ने आगे कहा, ओवरचार्ज फोन की बैटरी फुल होने पर उसे चार्ज करना बंद कर देता है लेकिन डिवाइस के हटने तक उसे लेविटेट और रोटेट करता रहता है। आप इसका इस्तेमाल अपने फोन को चार्ज करने या सिर्फ फ्लोट करवाने के लिए कर सकते हैं।