आजाद बोले: संसद में कश्मीर पर क्यों चुप रहते हैं पीएम मोदी

gulam nabi

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र में हंगामे के आसार कम होते नहीं दिख रहे। बुधवार को भी संसद के उच्य सदन राज्यसभा में कश्मीर हिंसा के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। विपक्ष के तरफ से बोलते हुए कांग्रेस के गुलाम नबि आजाद ने एक बार फिर कश्मीर के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। आजाद का कहना था कि जब संसद सत्र जारी है तब मोदी जी कश्मीर के मुद्दे पर संसद में बोलने के बजाय मध्यप्रदेश और तेलंगाना में बयान दे रहे हैं।
कश्मीर मुद्दे पर चर्चा के दौरान गुलाम नबी आजाद ने पहले पीएम मोदी की खूब तारीफ की। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मैं बहुत खुश हुआ था जब पीएम मोदी ने संसद के सामने सिर झुकाया था। बड़ी खुशी हुई कि प्रधानमंत्री जी हमेशा सुबह 10 बजे संसद के अपने कमरे में आते हैं। मैं रोज उनकी गाडिय़ां देखता हूं। और छह बजे तक बराबर बैठते हैं। मैं नहीं समझता कि कोई मंत्री, कोई एमपी, रूलिंग पार्टी या विपक्षा का, सुबह दस-साढ़े दस बजे से शाम तक अपने कमरे में रहता होगा।
आजाद ने तारीफ के बाद कश्मीर और दलित उत्पीडऩ के मुद्दे पर सदन में बयान न देने को लेकर पीएम मोदी को जमकर सुनाया। आजाद ने कहा कि पीएम के कमरे से कुछ सेकंड की दूरी पर लोकसभा और एक मिनट की दूरी पर राज्यसभा है। लेकिन मिनट की दूरी और सेकंड की नजदीकियां कई हजार किलोमीटर में बदल गई हैं।
गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अफ्रीका के मसले पर ट्वीट करते हैं, पाकिस्तान के मसले पर सहानुभूति जताते हुए उनका ट्वीट आता है, लेकिन जब हमारे देश का ताज जल रहा है, तो वह सदन में बोल भी नहीं रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि दलित भाइयों पर अत्याचार और कश्मीर मुद्दे पर मोदी को संसद ने नहीं सुना, बल्कि हमने तेलंगाना और मध्य प्रदेश से उनकी तकरीर सुनाई दी।