अपनाइये यह तरीके नहीं बनेंगी सेक्स के बाद मां

sex lifeहेल्थ डेस्क। कई बार ऐसा देखा गया है कि शादी के भी बाद महिला अपने भविष्य को लेकर ज्यादा चिंतित रहती है। इसी कारण वह मां बनने से भी कतराती है। इसका प्रभाव कई बार वैवाहिक जीवन पर भी पड़ता दिखाई दिया है। इसलिए आज हम आपको सेक्स के ऐसे पोजीशंस के बारे में बताते हैं जिससे मां बनने का खतरा बहुत हद तक दूर हो जाता है।
शादी के बाद अगर महिला मां नहीं बना चाहती तो कई बार अपने पति के साथ भी सेक्स करने से कतराती है। ऐसी स्थिति में पति-पत्नी के रिश्ते में दूरी आ जाती है जो कई बार इतनी बढ़ जाती है कि तलाक तक की नौबत आ जाती है। ऐसी ही स्थिति में परेशान न होइए और ये तरीका अपनाइए।
जब आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स करें तो ऐसे पोजीशन बनाए जिससे महिला अपने पुरुष पार्टनर के ऊपर हो क्योंकि इस पोजीशन में मां बनने का खतरा बहुत हद तक टल जाता है। दरअसल, ऐसे पोजीशन में हमेशा स्पर्म नीचे की ओर बहता है जिससे वह जल्द की बाहर बह जाएगा और मां बनने का खतरा कम हो जाएगा।
ऐसा ही एक पोजीशन है दी लोटस जिसमें महिला और पुरुष दोनों एक दूसरे के करीब होते हैं। इसमें महिला पुरुष की गोद में बैठकर सेक्स करती है। इस पोजीशन में भी मां बनने का खतरा टल जाता है।