प्रेसीडेंट प्रणव की बेटी बोली: नहीं रहूंगी चुप

sharmisthaनई दिल्ली। कांग्रेस नेता व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने फेसबुक पर अश्लील संदेश भेजने वाले एक व्यक्ति को शनिवार को बेनकाब कर दिया। उन्होंने मानसिक रूप से विकृत उस पुरुष को सबक सिखाने की ठानी है।
शर्मिष्ठा ने कहा कि इस तरह के संदेशों को देखकर मैं अवाक रह गई और इस तरह की स्थितियों का सामना देश की हजारों महिलाएं रोजाना करती हैं। उन्होंने कहा कि ये सारे संदेश उन्हें शुक्रवार को पार्थ मंडल नामक व्यक्ति के ख्फेसबुत खाते से आए। शर्मिष्ठा ने कहा कि पहले तो मैंने उसे ब्लॉक करने या नजरअंदाज करने की सोची। लेकिन बाद में मुझे लगा कि इस तरह के संदेश को लेकर मैं क्यों शर्मिंदगी महसूस करूं, जब मैं दोषी ही नहीं हूं।
उन्होंने कहा कि ऐसे लोग महिलाओं की चुप्पी का फायदा उठाते हैं। यही कारण है कि मैंने इस मुद्दे को उठाना उचित समझा। साल 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं कांग्रेस नेता ने कहा कि राजनीति में शामिल होने के बाद लोगों से सुझाव व शिकायतें पाने के लिए उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट को सार्वजनिक किया था। उन्होंने कहा कि वह दिल्ली पुलिस की साइबर शाखा में मंडल के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करवाएंगी।
शर्मिष्ठा ने कहा कि राष्ट्रपति की बेटी होने के नाते मैं पुलिस से कोई विशेष कार्रवाई नहीं चाहती हूं। उन्होंने कहा कि पुलिस के पास ऐसे कई मामले आते हैं। मैं पुलिस से यही चाहती हूं कि वह ऐसे लोगों से कड़ाई से निपटे। शर्मिष्ठा ने इस तरह की स्थितियों का सामना करने वाली महिलाओं से पुलिस में शिकायत करने की अपील की है।