पीओके पर घमासान: अब आरएसएस ने भरी हुंकार

is and rssनई दिल्ली। दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायुक्त के कश्मीर पर दिए गए बयान पर आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा ने कड़ा जवाब दिया है। सिन्हा ने कहा कि हम अगला स्वतंत्रता दिवस पाकिस्तान में तीन जगहों पर मनाएंगे। उन्होंने सीधे-सीधे भारत सरकार से अब्दुल बासित को पाकिस्तान भेजने की बात कही है। बता दें कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने जश्न ए आजादी को कश्मीर की आजादी के नाम बताया था। इतना ही नहीं उन्होंने कश्मीर में जारी आतंकवाद का समर्थन करते हुए कहा था कि जब तक कश्मीर को आजादी नहीं मिल जाती तब तक संघर्ष जारी रहेगा।
इसके जवाब में राकेश सिन्हा ने कहा कि बासित ने अपने बयान से साबित कर दिया है कि वह राजदूत नहीं, बल्कि जिहादियों के भारत में प्रतिनिधि हैं। ऐसे प्रतिनिधि को भारत की जमीन पर एक क्षण भी रहने का अधिकार नहीं है। भारत सरकार को बिना- विलंब उन्हें पाकिस्तान वापस भेज देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत को युद्ध के लिए प्रेरित कर रहा है तो उसे 1965 और 1971 का युद्ध नहीं भूलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत ने एक बात दोहराई है कि बलूचिस्तान की आजादी, बलूचिस्तान में मानवाधिकारों का स्थापित करना, ये हमारा इस स्वतंत्रता दिवस पर संकल्प है। और पाकिस्तान को बता देना चाहते हैं कि हम अगला स्वतंत्रता दिवस पाकिस्तान में तीन जगहों पर मनाया जाएगा। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित के कश्मीर पर दिए विवादित बयान पर सभी दलों ने कड़ा एतराज जताया है। सभी दलों ने एक सुर में पाकिस्तान की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान बौखलाहट में ऐसे बयान दे रहा है लेकिन उसके मसूबे ऐसे बयान देकर कभी कामयाब नहीं होंगे।