मुलायम बोले: अहसान फरामोश है ओवैसी

mulayam and ovaisiलखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का नाम लिये बगैर उन्हें अहसान फरामोश ठहराया तो चीन, सीमा सुरक्षा, कश्मीर पर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया मगर प्रधानमंत्री पर नरम रहे।
डॉ. लोहिया लॉ विश्वविद्यालय की स्थापना के दसवें साल पर आयोजित समारोह में एक घंटा 22 मिनट के लंबे भाषण में मुलायम ने बोफोर्स तोप की उपयोगिता व तिब्बत के मुद्दे पर अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को निशाने पर रखा। इंदिरा गांधी और कांग्रेस के अन्य प्रधानमंत्रियों पर निशाना साधा और चीनी घुसपैठ पर फिक्र जाहिर की। मुलायम बुधवार को सरकार के विकासकार्यों का बखान करते नजर आए और लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे के निर्माण को सराहा।
मुलायम ने कहा कि जब वह रक्षा मंत्री थे, उस समय हैदराबाद के सांसद (एआइएमआइएम के संस्थापक सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी) ने मेडिकल कालेज खोलने के लिए रक्षा विभाग का अनापत्ति प्रमाणपत्र और जमीन मांगी। अधिकारी तैयार नहीं थे। मुसलमानों को अच्छी तालीम मिल सके, इसी मंशा से प्रधानमंत्री से बात कर मैंने उन्हें जमीन दिलायी। अब उन्हीं का सांसद बेटा उत्तर प्रदेश आता है तो मुस्लिम वोटों के लिए मुझे ही गाली देता है। पिता अच्छे इंसान थे, बेटा गड़बड़ कर रहा तो क्या कर सकते हैं।