केजरीवाल बोले: भागवत जी पहले आप पैदा करें 10 बच्चे

kejriwalनई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने हिन्दुओं को भड़काने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)के सरसंघचालक मोहन भागवत के बयान पर पलटवार किया है। केजरीवाल ने कहा कि भागवतजी आप पहले खुद 10 बच्चे पैदा करके उनकी अच्छी परवरिश करके दिखाए। गौर हो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने शनिवार को एक कार्यक्रम में हिंदुओं से ज्यादा बच्चे पैदा करने की अपील की थी।
आगरा में शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में भागवत ने हिन्दुओं के बढ़ती जनसंख्या पर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था, कौनसे कानून में लिखा है कि हिन्दुओं की जनसंख्या नहीं बढऩी चाहिए। जब दूसरे धर्म वाले लोग इतने बच्चे पैदा कर रहे है तो हिन्दुओं को किसने रोका है। यह मुद्दा व्यवस्था से जुड़ा हुआ नहीं है। हिन्दुओं भाईयों को इस विषय पर विचार करना चाहिए। गौर हो भागवत आगरा में विश्वविद्यालय व् महाविद्यालय शिक्षक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
आप आदमी पार्टी के अलावा कई अन्य विपक्षी दलों ने भी आरएसएस प्रमुख के इस बयान की कड़ी आलोचना की है। महाराष्ट में भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने भ्भागवत के इस हिन्दुओं की भावना को भड़काने वाली बयान की निंदा की है। शिवसेना ने अपने मुख्खपत्र सामना के संपादकीय पेज में लिखा, मुसलमानों की बढ़ती जनसंख्या चिंताजनक है, लेकिन हिन्दुओं को भी बच्चे नहीं बढ़ाने चाहिए, यही विचार देशहित में है। हिन्दू अगर अधिक बच्चों को जन्म देंगे तो पहले ही खस्ताहाल में जीने वाले लोग बेरोजग़ारी, भूख, महंगाई की समस्या से और परेशान होंगे।