विस चुनाव पूर्व सर्वे को यूपी कांग्रेस ने किया खारिज

congress logoलखनऊ। यूपी कांग्रेस कमेटी के कम्युनिकेषन विभाग के चेयरमैन सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा है कि 2017 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए एक न्यूज चैनल पर प्रायोजित सर्वे दिखाया गया, जो अपने आप में ही विरोधाभासी है। सर्वे के अनुसार एक तरफ 52प्रतिषत लोग यह स्वीकार करते हैं कि मोदी अच्छे दिन नहीं ला सके और हर मोर्चे पर असफल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ भाजपा का मत प्रतिषत और सीटें बढ़ाकर दिखा रहे हैं। जब जनता पूरी तरह मानती है कि श्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव के दौरान जो भी वायदा किये थे उनमें एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ, मंहगाई भी दिन दुगनी- रात चैगुनी बढ़ रही है, बेरोजगारों को रोजगार देने की दिषा में कोई कार्यवाही नहीं हुई, कालाधन लाने की चर्चा भी बन्द कर दी गयी, पड़ोसियों से रिष्ते लगातार खराब हो रहे हैं, ऐसी स्थिति में जब भाजपा हर मोर्चे पर विफल रही है तो यह यक्ष प्रष्न है कि इन्हें वोट कैसे मिल गया।
श्री त्रिपाठी ने एक वक्तव्य में कहा कि उत्तर प्रदेष में समाजवादी पार्टी साढ़े चार वर्ष के शासन में आम आदमी को सुरक्षा प्रदान करने में भी पूरी तरह असफल रही है, महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की बाढ़ सी आ गयी है, पूर्वांचल के कई जिले बुरी तरह बाढ़ की चपेट में आ गये हैं, बाढ़ पीडि़तों को सहायता के नाम पर प्रषासन कुछ नहीं कर रहा है, लोग बाढ़ की परेषानियों से जूझ रहे हैं।
श्री त्रिपाठी ने मांग की है कि सरकार बाढ़ पीडि़तों के लिए भोजन, कपड़ा और रहने की आवष्यक व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि विगत साढ़े चार वर्षों में आने वाली बाढ़ का स्थाई समाधान नहीं किया गया।
इसी तरह गोरखपुर और उसके आस-पास हर वर्ष इन्सेफ्लाइटिस से अनेकों बच्चे मरते हैं, फिर भी सरकार ने इस बीमारी से बचने का कोई प्रबन्ध नहीं किया। उन्होंने विगत चार वर्षों में बाढ़ को रोकने के नाम पर कितना पैसा खर्च किया गया है, इस पर सरकार से श्वेत-पत्र जारी करने की मांग की।