सिद्धू को दिख रही है सीएम की कुर्सी: आप को बनाएंगे सीढ़ी

navjot singh siddhuनई दिल्ली। भाजपा से अलग हो चुके और आम आदमी पार्टी में जाने के कयासों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने अब पंजाब में आवाज ए पंजाब नाम से नया मोर्चा बनाया है। सिद्धू के साथ इस मोर्चे में अकाली दल के विधायक परगट सिंह, सिमरजीत सिंह और बलविंदर सिंह भी शामिल हैं। इस मोर्चे की अधिकारिक घोषणा सिद्धू 8 सिंतबर को कर सकते हैं। इसी के साथ राज्य में अकाली दल, बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक चौथा मोर्चा बनने की जमीन तैयार हो गई है।
पंजाब में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं और राज्य में शिरोमणी अकाली दल और बीजेपी गठबंधन की सरकार है। कांग्रेस जहां चुनाव में वापसी की तैयारी में जुटी है, वहीं लोक सभा चुनाव में पंजाब में शानदार प्रदर्शन करने वाली आम आदमी पार्टी ने पंजाब में तेजी से अपने पैर पसारें हैं। ऐसे में सिद्धू ने चौथा मोर्चा बनाकर पंजाब चुनाव को रोचक बना दिया है।
सिद्धू की कोशिश सभी दलों के असंतुष्ट नेताओं को अपने मोर्चे में शामिल करने की होगी। आम आदमी पार्टी ने अपने पहले ही लोक सभा चुनाव में पंजाब की 13 में से चार सीटें जीत कर संकेत दे दिए थे कि पंजाब में गैर अकाली दल, बीजेपी और गैर कांग्रेस राजनीति के लिए जमीन उर्वर हो चुकी है और अब सिद्धू इसे अपने पाले मेे करने की कोशिश में जुटेंगे। पंजाब में नशाखोरी, बेरोजगारी और किसानों की बदहाली जैसे मुद्दों को लेकर चर्चा में है और सभी दल इसको भुनाने की तैयारी में हैं।
जहां आप से निकाले गए सांसद धर्मवीर गांधी ने दावा किया कि उनके साथ डेमोक्रेटिक स्वराज पार्टी, अपना पंजाब, जय जवान जय किसान पार्टी, स्वाभिमान पार्टी जैसे स्थानीय दलों के अलावा किंगरा और दूसरे कई अकादमिकों और कार्यकर्ताओं का समर्थन है और जल्द ही वे नया राजनैतिक मंच बनाएंगे, वहीं अकाली दल ने पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान और अपने विधायक परगट सिंह और इंदरबीर सिंह बोलारिया को इस साल जुलाई में पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया गया था और अब परगट सिद्धू के साथ मिलकर पंजाब में नया मोर्चा बनाकर ताल ठोक रहे हैं।