सनकी तानाशाह किम जोंग का कारनामा: अंग्रेजी सीखनी थी तो कराया किडनैप

kim jong

नई दिल्ली (आरएनएस)। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और उनके पिता किम जोंग इल का एक नया कारनामा सामने आया है। डेविड स्नोडेन नाम का एक अमेरिकी व्यक्ति साल 2004 में चीन से अचानक गायब हो गया था। पहले शक किया जा रहा था कि उसे चीन में ही गिरफ्तार करके मार दिया गया है। हालांकि नए खुलासे में सामने आया है कि किम जोंग उन को अंग्रेजी पढ़ाने के लिए डेविड का अपहरण कराया गया था। खुलासे के मुताबिक डेविड आज भी जिंदा है और नॉर्थ कोरिया की कैपिटल प्योंगयांग में रह रहा है।
क्या है पूरा मामला
रिपोर्ट में साउथ कोरिया की एक यूनियन के हेड के हवाले से ये खुलासा किया गया है कि साल 2004 में चीन से गायब हुए डेविड स्नोडेन को नॉर्थ कोरिया सरकार ने किडनैप करा लिया था। 2004 में डेविड हुनान (चीन) के हॉट टूरिज्म डेस्टिनेशन टाइगर लीपिंग गॉर्ज में घूम रहे थे। डेविड को आखिरी बार 14 अगस्त 2004 को शांग्री-ला के किसी कोरियन रेस्टोरेंट से निकलते देखा गया था। बता दें कि इस एरिया में अंडरग्राउंड रेलवे भी है जिसके चलते इस रेल रोड से ही नॉर्थ कोरिया से भागने वाले साउथ ईस्ट एशिया में पहुंच जाते हैं। अब सामने आया है कि डेविड को इसी रास्ते से कोरिया ले जाया गया था। 26 अगस्त 2004 को डेविड की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।
बताया जाता है कि डेविड बहुत अच्छी कोरियन बोलता था इसलिए उसे तानाशाह किम जोंग इल के बेटे किम जोंग उन को अंग्रेजी पढ़ाने के लिए किडनैप किया गया था। डेविड के गायब होने के बाद सबसे पहला शक ये जाहिर किया गया कि उन्हें चीनी सरकार ने गिरफ्तार कर मार दिया है। साउथ कोरिया की एब्डक्टीज फैमिली यूनियन के हेड चोई सुंग योंग ने कहा है कि डेविड को किडनैप किया गया था। वो किम जोंग उन का पर्सनल ट्यूटर रहा है। उन्होंने दावा किया है कि डेविड जिंदा है और प्योंगयांग में अपनी वाइफ और दो बच्चों के साथ रहता है। डेविड वहां वह बच्चों को इंग्लिश पढ़ाता है।