बुलंदशहर रेप केस: सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई की अपील

supreem court

नई दिल्ली। बुलंदशहर रेप केस की जांच पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई रोक के खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। बता दें इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले पर सुनवाई करते हुए जांच पर रोक लगा दी थी। रेप केस की पीडि़ता ने राज्य सरकार व मंत्री आजम खान के खिलाफ केस दर्ज करने की अपील की थी। जिसपर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने ये आदेश दिया था।
सुनवाई के दौरान कोर्ट ने आजम खान से मौलिक अधिकारों की आजादी पर लगाम लगाने को लेकर कड़ी फटकार भी लगाई थी। कोर्ट ने राज्य सरकार को भी फटकार लगाई थी। साथ ही केस पर रोक लगाते हुए दोनों से जवाब देने को कहा था।
इसी कड़ी में सीबीआई ने जांच पर लगी रोक का विरोध किया और कोर्ट से जांच आगे बढ़ाने की मांग की है। बता दें कि बुलंदशहर रेप को लेकर यूपी सरकार के खिलाफ हुए प्रदर्शनों के बाद अखिलेश यादव ने सीबीआई जांच की मांग को स्वीकृति दे दी थी। हालाकि बीच में आजम खान के बयान के बाद पीडि़ता ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटा दिया था। पीडि़ता ने खान के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी।
गौरतलब है कि आजम खान ने मामले को सियासत बता दिया था। बाद में माफी भी मांगी थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद मामला यूपी सरकार के हाथ से निकल गया। अब मामले की दिशा सुप्रीम कोर्ट ही तय करेगी।