पाक को मिलेगा माकूल जवाब: भारतीय सेना की तैयारी

pak border

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उड़ी में सेना के कैंप पर हमले के दूसरे दिन सरकार ने पाकिस्तान को जवाब देने की ठान ली है। सोमवार को दिनभर हुई बैठकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की। इससे पहले सैन्य अभियान महानिदेशक ले.जनरल रणवीर सिंह ने कहा मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। कार्रवाई कब व कहां होगी यह सेना तय करेगी। सेना जवाब देने में सक्षम है। दिनभर बैठकों के बाद शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन जाकर प्रणब मुखर्जी से मिले। उन्होंने राष्ट्रपति को उड़ी हमले के बाद के हालात से अवगत कराया। राष्ट्रपति तीनों सेनाओं के कमांडर हैं। इस लिहाज से इस चर्चा को सरकार की ओर से गंभीर जवाबी कदम उठाने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।
हमले को लेकर देशभर में गुस्सा है। लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारे लगाए। वाराणसी में लोगों ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए गंगा आरती की। लखनऊमें आतंकी हमले पर विशेषष नमाज पढ़ी गई।
डीजीएमओ ले.जनरल रणवीर सिंह ने कहा है कि सेना हिंसा व हमले से निपटने में सक्षम है। सेना ने नियंत्रण रेखा व अंदरूनी हिस्सों में आतंकवाद से निपटने में संयम बरता है, लेकिन इनका माकूल जवाब देने को हम तैयार हैं।
हमले में गंभीर रूप से घायल सिपाही के. विकास जर्नादन ने सोमवार को दिल्ली के सैन्य अस्पताल में दम तोड़ दिया। विकास व दो अन्य जवानों को रविवार को एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया था। रविवार को हुए हमले में 17 जवान शहीद हुए थे और 23 घायल।