प्रेसीडेंट प्रणव ने लिया भोले बाबा का आर्शीवाद

pranavदेहरादून । राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सुबह केदारनाथ में भोले बाबा के दर्शन को पहुंच गए। यहां उन्होंने भोले बाबा के दर्शन किए। वह तीर्थ पूरोहित, वेदपाठियों के साथ मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने मंदिर की परिक्रमा भी की।
सुबह करीब साढ़े सात बजे देहरादून के जीटीसी हेलीपेड से उनके हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी। राष्ट्रपति के साथ मुख्यमंत्री हरीश रावत और राज्यपाल केके पाल भी गए हैं।
केदारनाथ पहुंचने पर मंदिर के पीछे बने हेलीपैड पर मंदिर समिति की ओर से 11 ब्रह्मकमल देकर राष्ट्रपति का स्वागत किया गया। आज मौसम भी अनुकूल रहा केदारपुरी में चटख धूप निखरी हुई है।
हेलीपैड से एटीवी वाहन के जरिये वह केदारनाथ मंदिर में भोले बाबा के दर्शन को गए। यहां उन्होंनें पूजा पाठ की। केदारपुरी में वह करीब एक घंटा बिताया।
तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर राष्ट्रपति मंगलवार को देहरादून पहुंचे थे। उन्होंने द प्रेसीडेंट बॉडीगार्ड स्टेट में नए कलेवर में निखरे आशियाना भवन का उद्घाटन करने के साथ ही नवोन्मेषी तकनीक प्रदर्शन परियोजना का शिलान्यास भी किया।
रात को राष्ट्रपति राजभवन में आयोजित भोज में शिरकत की। उत्तराखंड में राष्ट्रपति प्रवास के दौरान आशियाना में ही रहेंगे। वह गुरुवार को हरिद्वार जाकर में गंगा आरती में भाग लेंगे।