खून की दलाली वाले बयान से करीब आये राहुल और अखिलेश

rahul-and-akhileshलखनऊ। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने खून की दलाली के बयान पर भले ही चारों तरफ से घिर गए हो, लेकिन उनको अब उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का साथ मिल गया है। अखिलेश यादव इस बात से सहमत है कि राहुल गांधी ने खून की दलाली वाला बयान गलत नहीं दिया है। इसमें हकीकत भी है।
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई पर खून की दलाली के बयान पर भले ही कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी चौतरफा घिर गए हैं,लेकिन उनको उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का इस बयान पर पूरा समर्थन मिल गया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खून की दलाली वाले विवादित बयान का अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा है तो कुछ सोच समझ कर ही कहा होगा। अखिलेश के इस बयान के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।
आज लखनऊ में पत्रकार वार्ता में अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस का पता नहीं पर राहुल जी से हमारे संबंध अच्छे हैं, उन्होंने कहा तो कुछ सोच समझ कर ही कहा होगा, इसके पीछे उन्हें जानकारी जरूर होगी। सीएम अखिलेश ने कहा कि उन्होंने यूपी में रहने वाले शहीद के परिवार वालों की मदद की है, वह खुद परिवार वालों से मिलने गए। अखिलेश का कहा कि आखिरकार जान तो गरीब की, किसान की, उसके बेटे की जा रही है, वे लोग क्या जानें सर्जिकल स्ट्राइक। सवाल केवल इतना है कि हमारा आपका संबंध बहुत अच्छा है पर सीमा पर संबंध अच्छे न हों तो यह बात समझ में नहीं आती।
इसके अलावा कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी में विलय को लेकर पूछे गए सवाल पर अखिलेश ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि इस पर मेरी राय और विचार आप जानते हैं।