कुपवाड़ा में एलओसी पर जवान शहीद

borderश्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल  के पास मच्छिल सेक्टर में आतंकियों से लोहा लेते भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। हालांकि इस मुठभेड़ में भारतीय सैनिकों ने एक आतंकी को भी मार गिराया।
सेना के एक प्रवक्ता ने जानकारी दी कि इस मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिक के साथ आंतकियों ने बहुत ज्यादती की। आतंकियों ने शहीद जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। आपको बता दें आतंकियों ने इस घटना को तब अंजाम दिया जब बीएसएफ की ओर से कहा गया कि पिछले एक हफ्ते में संघर्षविराम की घटनाओं के जवाब में की गई फायरिंग में 15 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं।
बताया जा रहा कि शहीद होने वाला जवान 17 सिख रेजीमेंट का है। सेना के प्रवक्ता ने बताया, पाकिस्तानी सेना की फायरिंग की आड़ में वापस पाक अधिकृत कश्मीर भागने से पहले शहीद जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। आतंकियों के भागने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने कवर फायर किया। उन्होंने कहा कि इस बर्बर घटना का समुचित जवाब दिया जाएगा।
अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान ने गुरुवार और शुक्रवार को लगातार राजौरी, सांबा, आरएस पुरा और सुचेतगढ़ में संघर्षविराम का उल्लंघन किया। गुरुवार को आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा दागे गए मोर्टार शेल से बीएसएफ के एक जवान जितेंद्र सिंह शहीद हो गए थे। गौर हो पिछले पांच दिनों में पाकिस्तानी गोलाबारी में बीएसएफ के तीन जवान शहीद हो चुके हैं।
इससे पहले 2013 में भी सेना के जवान के शव के साथ आतंकियों ने पुंछ में ऐसी ही हरकत की थी जिसके बाद सेना ने मुहतोड़ जबाब दिया था. उसके बाद पाक सेना और आतंकियों को कभी ऐसी हरकत दोबारा करने की हिम्मत नही पड़ी थी। लेकिन एलओसी पार आतंकियों के लॉ?न्चिंग पैड पर सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान ऐसी हताशा वाली कार्रवाई कर रहा है।