अखिलेश बोले: यूपी में निष्पक्ष चुनाव पर संदेह

Lucknow: Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav addressing after laying foundation stone of U P Police's statewide Dial 100 project in Lucknow on Saturday. PTI Photo by Nand Kumar  (PTI12_19_2015_000254A)

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निष्पक्षता पर संदेह है। उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव को लेकर सीएम अखिलेश यादव बेहद गंभीर हैं। आज पुलिस वीक के तहत वह प्रदेश कॉडर के आइपीएस अधिकारियों से मुखातिब थे।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रदेश कॉडर के आइपीएस अफसरों को अपने सरकारी आवास पर दोपहर के भोजन पर बुलाया था। इस दौरान ही उन्होंने यह आशंका जताई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही डीजीपी जावीद अहमद को भी हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में हम निष्पक्ष हैं। हम निष्पक्षता चाहते हैं। हम तो निष्पक्ष हैं, देखना है विधानसभा चुनाव को लेकर दूसरे लोग कितना निष्पक्ष हैं। हम तो फेयर चुनाव चाहते हैं।
अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव काफी चर्चा में रहता है। यहां पर चुनाव जीतने के लिए हर राजनीतिक दल हर हथकंडा अपनाएंगे। इसके लिए हर दल अपनी-अपनी बात करेगा। सीएम अखिलेश ने कहा कि मुझे चुनाव का सबसे ज्यादा इंतजार है। मैं बेसब्री से इसका इंतजार कर रहा हूं। चुनाव का सबसे ज्यादा इंतजार मैं कर रहा हूं, मैंने कहा था मेट्रो चलने के अगले एक घंटे के बाद मैं चुनाव के लिए तैयार हूं।
पुलिस वीक में सीएम अखिलेश ने पुलिस से अपील भी की। उन्होंने कहा कि बैंक या फिर एटीएम से पैसा निकालने के लिए लाइन में लगे लोगों के साथ जरा सा भी अभद्रता न हो, यह लोग तो वैसे ही काफी परेशान हैं। इनको और भी परेशान न किया जाए। बैंकों की लाइनों में लगे लोगों को पुलिस परेशान न करे। सरकार की पहचान आपके काम से ही बनती है।
उन्होने कहा कि हम कार्रवाई नहीं करना चाहते है, लेकिन करनी पड़ी। बैंक की सभी ब्रांच का बुरा हाल है। कोई कालाधन नहीं होता है, सच तो यह है कि सिर्फ लेनदेन ही काला और सफेद होता है। अखिलेश ने कहा कि जमाने के साथ चलना जरूरी है। उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने में यूपी पुलिस की सबसे अहम जिम्मेदारी है। जब से काम करना शुरू किया इस सरकार ने हर क्षेत्र में इतिहास बनाया है। यूपी -100 एक बदलाव का नम्बर होगा। उन्होंने कहा कि यूपी में दोबारा सरकार बनाने का भी इतिहास जरूर बनाएंगे और आपसे फिर मुलाकात होगी।