मोदी ‘एकतरफा संवाद छोड़ संसद में आकर जवाब दें : राहुल

rahul lkoनई दिल्ली (आरएनएस)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके उस बयान के लिए आड़े हाथों लिया है जिसमें उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाया था कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। राहुल ने पीएम मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि जनता उनकी एकतरफा बातों से थक गई है और अब उन्हें संसद में आकर सांसदों के सवालों का समाना करना चाहिए। बता दें कि मोदी ने आरोप लगाया था कि उन्हें संसद में नहीं बोलने दिया जा रहा इसलिए वे जनसभाओं में अपनी बात रख रहे हैं।
क्या बोले राहुल
राहुल ने कहा कि मोदी को अब एकतरफा संवाद करते रहने कि जगह जनता के प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब देना चाहिए। बता दें कि मोदी ने रैली में कहा था कि विपक्ष मुझे लोकसभा में बोलने नहीं दे रहा, इसलिए मैंने जनसभा में बोलने का फैसला किया है। लेकिन जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं लोकसभा में 125 करोड़ देशवासियों की आवाज रखने की कोशिश करंगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी आलोचना करने वालों और जनता की समस्याओं को उठाने वालों को जनता को यह भी बताना चाहिए कि लोगों को कतारों में खड़े रहने की जरूरत नहीं है और वे मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।
मोदी ने लगाए थे क्या आरोप
पीएम नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी पर संसद में जारी गतिरोध पर शनिवार को विपक्ष पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विरोधी दल मुझे लोकसभा में बोलने नहीं दे रहे, इसलिए मैंने जनसभा में बोलने का निर्णय लिया है। लेकिन जब भी मौका मिलेगा, मैं लोकसभा में लोगों की आवाज को रखने का प्रयास करूंगा। गुजरात के बनासकांठा में एक जनसभा में पीएम ने कहा कि सरकार कह रही है कि पीएम सदन में बोलेंगे, इसके बावजूद विपक्ष हंगामा कर रहा है। यहां तक कि राष्ट्रपति ने भी इस पर नाखुशी जताई है। पर विपक्ष कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार नोटबंदी पर हर बात का जवाब देने को तैयार है।
झूठ पकड़ा जाएगा
मोदी ने कहा कि विपक्ष चर्चा से इसलिए भाग रहा है क्योंकि उसका झूठ पकड़ा जाएगा। उनमें यह साहस नहीं है कि वे इस निर्णय को वापस लेने के लिए कह सकें क्योंकि उन्हें समझ में आ गया है कि लोग नोटबंदी के पक्ष में हैं। इसलिए वे कह रहे हैं कि इसे सही तरीके से लागू किया जाना चाहिए।
आतंकवाद की रीढ़ तोड़ेगा
मोदी ने कहा कि नोटबंदी कालाधन, भ्रष्टाचार और जाली नोटों को उखाड़ फेंकेगा। यह आतंकवाद और नक्सलवाद की रीढ़ को तोड़ देगा। उन्होंने कहा कि मैं आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा हूं क्योंकि यह जाली मुद्रा को पोषित करता है और उनकी गतिविधियों को बढ़ावा देता है। नोटबंदी कमजोर और ईमानदार लोगों के सशक्तिकरण के लिए है। मोदी ने बैंकों में हो रही गड़बड़ी पर कहा कि बैंक वाले जेल जा रहे हैं। उन्हें लगा था कि पिछले दरवाजे से अपना काम कर लेंगे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि हमने पिछले दरवाजे पर भी कैमरे लगा रखे हैं। जिसने भी 8 नवंबर के बाद नए पाप किए हैं, वे किसी कीमत पर बचेंगे नहीं।