यूपी के मन की बात: 5 लाख लोगों ने की मिस्ड कॉल

up-ke-man-ki-baatकानपुर। महिला सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश में स्थिति बेहद खराब है। घर से निकलने वाली महिलाओं और लड़कियों के चेहरे पर एक दहशत दिखती है। यहां कानून व्यवस्था खराब है, जिसमें सुधार होना चाहिये।
कानपुर की मनीषा तिवारी ने यह सब विचार भाजपा के अभियान यूपी के मन की बात के तहत मोबाइल नंबर 7505403403 पर सुझाव के रूप में रखे। इसी तरह व्यापारी राहुल अग्रवाल ने व्यापारियों की समस्याओं का जिक्र किया, तो वहीं डॉ. अनुराग मेहरोत्रा ने चिकित्सकों की सुरक्षा को लेकर प्रयास हो, ये बात रखी। सभी ने उक्त नंबर पर मिस्ड कॉल की थी।
इसी तरह पूरे प्रदेश से पांच लाख से ज्यादा लोग यूपी के मन की बात अभियान से जुड़ चुके हैं। भाजपा के दिग्गजों ने इसका दावा किया। यह भी कहा कि लगातार इस नंबर पर मिस्ड कॉल आ रही हैं। पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियों को मुंहतोड़ जवाब देने व आमजन को जोडऩे के लिए 12 नवंबर को एक अभियान यूपी के मन की बात की शुरुआत की थी। इस अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए शहर में लगी होर्डिंग में इस नंबर के अलावा कहीं-कहीं पार्टी के नेता का चेहरा है तो कहीं आम आदमी दिख रहे हैं।
पार्टी पदाधिकारियों का कहना है अभियान पूरी तरह से सफल है। प्रदेश कार्यालय में इसके लिए कॉल सेंटर बना है, उसमें नंबर के आधार पर जानकारी कर डाटा तैयार हो रहा है। चुनावों से पहले जो सुझाव मिले हैं उन पर पार्टी अमल करके दिखाएगी।
मिस्ड कॉल के अलावा आम जन इस नंबर पर वाट्सएप और एसएमएस के माध्यम से भी सुझाव दे सकते हैं। मिस्ड कॉल की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिस नंबर से कॉल की गई है उस पर एक मैसेज भी आयेगा। इस मैसेज में लिखकर आता है कि यूपी के मन की बात अभियान से जुडऩे के लिए धन्यवाद।