पीएम मोदी ने निकाला ईनाम: ऐप के जरिये होंगे मालामाल

narenda modiनई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिजिधन मेला का पहला लकी ग्राहक योजना का उद्घाटन किया। उन्होंने इस मौके पर डिजिटल पेमेंट्स को आसान बनाने के लिए मोबाइल ऐप का उद्घाटन किया। इस ऐप का नाम डॉ. भीमराव अम्बेदकर के नाम पर डिजीधन रखा गया है। 14 अप्रैल को बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती पर मेगा ड्रा निकाला जाएगा और करोड़ों के इनाम बांटे जाएंगे। पीएम ने डिजीधन ऐप की मदद से खादी ग्रामोद्योग के खाते में पैसे ट्रांसफर किए।
पीएम मोदी ने कहा कि आशावादी लोगों के लिए मेरे पास पर्याप्त अवसर है। निराशावादी लोगों के लिए कोई दवाई नहीं बनी, इसलिए उन्हें उनकी निराशा मुबारक। डिजिटल इंडिया के खिलाफ बोलने वालों पर पीएम मोदी ने कहा कि तकनीक की सबसे बड़ी ताकत है कि यह गरीबों को शक्तिशाली बना सकती है। डॉ. आंबेडकर का मंत्र था कि गरीबों को शक्तिशाली बनाया जाए।
पीएम ने कहा कि अब आपका अंगूठा ही आपका बैंक, कारोबार और पहचान है। आने वाले वक्त में ऐप दुनिया के लिए सबसे बड़ा अजूबा होगा। एक जमाना था जब अंगूठा लगाने वाले को अनपढ़ कहा जाता था, लेकिन अब अंगूठा ही आपकी पहचान बन गया है।उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर मेगा ड्रॉ निकाला जाएगा और करोड़ों रुपयों के इनाम बांटे जाएंगे। वह दिन दूर नहीं है, जब सारा कारोबार ऐप के द्वारा चलेगा। 100 दिन में कुल 340 करोड़ रुपये के इनाम दिए जाने हैं। हमारे संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर डिजिटल पेमेंट ऐप का नाम खा गया है।