प्रेसीडेंट बनते ही मीडिया पर ट्रंप वॉर

trump1वॉशिंगटन। अमरीका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर मीडिया और पत्रकारों को आड़े हाथ लिया। आलोचनाओं से नाराज ट्रंप ने मीडिया को चेतावनी देते हुए पत्रकारों को धरती का सबसे घटिया इंसान करार दिया। उन्होंने कहा, मीडिया उनके खिलाफ युद्ध (कैम्पेन) चला रहा है। मीडिया की झूठी खबरों की वजह से उनके उद्घाटन समारोह में कम लोग पहुंचे। बता दें कि 20 जनवरी को हुए ट्रंप के ओथ सेरेमनी की तुलना ओबामा से हुए। 2009 में ओबामा को सुनने के लिए बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ जुटी थी। कई रिपोट्र्स में 2009 और 2017 की फोटोज एक साथ छापी गई और इसे ट्रंप की अलोकप्रियता से जोड़ा गया।
डोनाल्ड ट्रंप सीआईए मुख्यालय में मीडिया पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा जानबूझकर उनके बारे में गलत जानकारी दी जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके शपथ ग्रहण के दौरान वॉशिंगटन स्मारक में लाखों लोग थे, लेकिन मीडिया रिपोट्र्स में कुछ फोटोज के जरिए उनकी कम संख्या दिखाने की कोशिश हुई।
उधर, डोनाल्ड ट्रंप के प्रेस सेक्रेटरी सीन स्पाइसर ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए पत्रकारों को करीब एक घंटे तक इंतजार कराया। जब पहुंचे आए, तो उन्होंने करीब पांच मिनट तक पत्रकारों को खरी-खोटी सुनाई। स्पाइसर ने कहा, शुक्रवार को राष्ट्रपति के भाषण के दौरान बेहद कम संख्या में लोगों के मौजूद होने वाली खबरें झूठी हैं। उन्होंने कहा, शुक्रवार को ट्रंप के लिए जितनी भीड़ जुटी, वह आजतक हुए इनोग्रेशंस के मुकाबले कहीं ज्यादा थी। ट्रंप के शपथग्रहण के दौरान पूरी जगह भरी थी। स्पाइसर ने यह दावा भी किया किया कि कि ट्रंप द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद दिए गए पहले भाषण के वक्त वॉशिंगटन डीसी में ढाई लाख लोग नहीं बल्कि 7 लाख 20 हजार लोग मौजूद थे।