बीएमसी चुनाव: शिवसेना और बीजेपी में तलाक

udhav-thakre-tigerमुंबई। बीएमसी चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन टूट गया है। महाराष्ट्र में गठबंधन चला रहे दोनों दलों के बीच पिछले कुछ दिनों से बीएमसी चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर तनातनी चल रही थी। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने खुद गठबंधन के टूटने के विषय में बताते हुए कहा कि अब भविष्य में महाराष्ट्र में दोनों पार्टियों के बीच कोई गठबंधन नहीं होगा।
गुरुवार को गोरेगांव में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने बीएमसी चुनाव में अकेले उतरने का ऐलान किया। उद्धव ने कहा कि बीजेपी ने हमारे घर में घुसकर हमें तंग किया। उन्होंने कहा, शिवसेना के 50 साल के इतिहास में गठबंधन के चलते 25 साल बर्बाद हुए हैं। हम सत्ता के लालची नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अब जंग शुरू हो गई है। हालांकि उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि वर्तमान गठबंधन फिलहाल बना रहेगा।
उद्धव ने बीजेपी पर गुंडागर्दी के आरोप लगाते हुए कहा, बीजेपी के पास हमारे सैनिकों से लडऩे की चुनौती नहीं है। इसलिए उन्होंने गुंडों को हायर कर लिया है। हमें बीएमसी चुनाव की परवाह नहीं है, हम सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे। लड़ाई अब शुरू हो चुकी है। उद्धव ने कहा कि शिवसेना अब आगे अकेले दम पर भगवा लहराएगी और किसी के दरवाजे पर गठबंधन के लिए नहीं जाएगी।