अमेठी में आमने-सामने होंगी अमिता और गरिमा

amita and garimaचुनाव डेस्क। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में चुनावी गठबंधन होने के बाद से उत्तर प्रदेश की कई सीटों पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। अमेठी भी इनमें से ऐसी ही एक सीट है। अमेठी राजपरिवार में चल रही विरासत की लड़ाई के बीच यहां दो रानियों में कड़ा मुकाबला देखने को हर कोई बेताब है।
बीजेपी प्रत्याशी गरिमा सिंह ने सोमवार को अमेठी से अपना पर्चा दाखिल कर दिया है। पर्चा दाखिल करते समय गरिमा सिंह ने जो हलफनामा भरा है उसमें पूर्व कांग्रेस नेता एंव अमेठी नरेश संजय सिंह को अपना पति बताया है। शपथ पत्र में गरिमा ने अपनी संपत्ति के साथ ही संजय सिंह की संपत्ति का भी जिक्र किया है।
खबरों की मानें तो हलफनामे के मुताबिक, गरिमा सिंह के पास पचास हजार नकद है, जबकि उनके पति के पास सत्तर हजार हैं। गरिमा सिंह ने अपनी अचल संपत्ति करीब तीन करोड़ रुपये और पति की अचल संपत्ति साढ़े 15 करोड़ रुपये लिखवाई है। गरिमा सिंह के पास एक बंदूक है और संजय सिंह के पास तीन हथियार हैं। सुप्रीम कोर्ट संजय सिंह के साथ गरिमा सिंह के तलाक को रद्द कर चुका है। वहीं दूसरी ओर संजय सिंह की दूसरी पत्नी अमिता सिंह कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी अखाड़े में उतरने का पूरा मन बना चुकी हैं। बता दें कि अमिता सिंह पूरे जोर शोर से इस सीट को पाने में लग गई हैं। उनका कहना है कि चाहे कुछ भी हो वह चुनाव लड़ कर रहेंगी। उम्मीद है कि वह 9 तारीख को अपना पर्चा दाखिल करेंगी। हालांकि कांग्रेस की तरफ से अभी तक कोई भी पुष्टि नहीं की गई है।अभी तक इस सीट से सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति को ही उतारा गया है। लेकिन ऐसा होता है तो यह देखना बेहद खास होगा राजघराने की दो रानियों की लड़ाई में किसकी किस्मत चमकेगी।