आ गया प्यार का त्यौहार, जानिए किस दिन होगा कौन सा डे

valentines dayमोहब्बत करने वालों के लिए प्यार का मौसम शुरू हो गया है। हर प्यार करने वाले के लिए सबसे पसंदीदा त्यौहार बन चुका है वैलेंटाइन डे हर साल की तरह इस बार भी लव कपल एक-दूसरे को खुश करने के लिए खरीददारी करेंगे तो किसी को इस वैलेंटाइन डे पर नए प्रेमी या प्रेमिका की तलाश होगी।
आपको बता दें कि वैलेंटाइन सप्ताह की सबसे स्पेशल बात यह रहती हैं कि हर दिन किसी न किसी के लिए इसमें कुछ खास है। अगर आप की गर्लफ्रेंड को चॉकलेट पसंद है तो उसे चॉकलेट गिफ्ट करें। तो दोस्तों आइये जानते हैं कि इस वैलेंटाइन वीक स्पेशल में आप क्या-क्या कर सकते है।
7 को रोज डे-:रोज डे पर चाहने वालों केा लाल गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस दिन के लाल गुलाब अपने चाहने वालों को देने से उन्हें अपने अपार प्रेम को दर्शाने के साथ-साथ प्रेम को बढावा भी मिलता है।
8 प्रजोड डे-: प्यार से शादी की दहलीज तक पहुंच चुके प्रेमी जोडा तो खुशी-खुशी यह वीक मना ही लेते हैं। पर उनका क्या जो अभी तक अपने दिल के अरमान किसी तक पहुंचा ही नहीं पाए। अगर भी इन लोगों में से हैं तो प्रपोज डे पर आप हिम्मत कीजिए और अपने दिल की बात बोल दीजिए।
9 चॉकलेट डे-: प्यार के इस रोमांटिक मौसम में मीठी-मीठी चॉकलेट हो जाए तो सोने पर सुहागा हो जाए। आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए अपनी पसंदी की चॉकलेट ले जा सकते हैं जिसे देखते ही उसके चेहरे पर खुशी देखने लायक होगी।
10 टेडीबियर डे-:टेडी डे पर अपनी फीलिंग्स के हिसाब से टेडी का चुनाव करें। साथही उसके रंग का भी ध्यान रखें। टेडी के साथ मैसेज का स्पेशल होना भी जरूरी है।
11 प्रॉमिस डे-: इस वैलेंटइन वीक अगर आप को लगे कि आप को अपनी प्रेमिका में एक जीवन साथी मिल गया है तो उससे एक वादा कीजिए। हालांकि वादा करने और निभाने में काफी अंतर होता है पर वाकई अगर अपने प्रेम संबंध को लेकर आप गंभीर हैं तो यह दिन आप कोई खास वादा कर सकते हैं।
12 हग डे-: अपने प्रेमी को गले लगाकर जो सुकून मिलता है वह आपके दिमाग में चल रही सभी परेशानियां को पलभर में मिटा देता है। अपने प्रेमी को इस दिन गले लगाकर जरूर बताएं कि वह आपके जिंदगी में कितनी एहमियत रखते हैं।
13 किस डे-: प्रेम संबंध में चुंबन के मायने काफी महत्वपूर्ण होते हैं। सही समय पर यह आपके संबंध को सशक्त कर सकते हैं तो गलत समय पर आपके गाल पर एक चोट भी बन सकते हैं तो सही मौका देखिए और किस दे कर पटा ले अपनी गर्लफ्रेंड को।
14 वैलेंटाइन डे-: इस दिन कुछ खास करना आपकी जिम्मेदारी है चाहें तो अपनी गर्लफ्रेंड को कॉफी पर लेकर चले जाएं तो बीच/लॉन्ग डिराइव पर ले जाकर समय बिताएं। इस वीक खुशी से मनाएं वैलेंटाइन वीक।