दो दर्जन कमांडो के घेरे में रहेंगे योगी: जेड प्लस सुरक्षा का घेरा

Yogi-Adityanath (1)लखनऊ। केंद्र ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा कवच प्रदान की है। यूपी का सीएम बनने के बाद योगी की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। उनकी हिंदू छवि और अभी भी नयी जिम्मेदारी के कारण उन्हें खतरा है। यही कारण है कि उनकी सुरक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है।
इस श्रेणी की सुरक्षा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास भी नहीं थी। आमतौर पर सीएम की सुरक्षा के लिए एनएसजी जवान तैनात रहते हैं। एनएसजी के 24 कमांडो के अलावा 359 पुलिसकर्मी भी होते हैं जो 8-8 घंटे की ड्यूटी पर बदलते रहते हैं। योगी आदित्यनाथ को आतंकी संगठनों से भी खतरा है, सीएम बनने के बाद उनको यह सुरक्षा केंद्र सरकार की ओर से प्रदान की गई है।
एक समय में अखिलेश यादव की सुरक्षा में 8 एनएसजी कमांडों, 120 पुलिस कर्मी होते थे. इसके अलावा सीएम की यात्रा और स्थान के आधार पर सुरक्षा बढ़ायी और घटायी जाती है. योगी को केंद्र ने जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की है। उनकी हिंदू छवि और अभी भी नयी जिम्मेदारी के कारण उन्हें खतरा है यही कारण है कि उनकी सुरक्षा पर ध्यान दिया जा रहा है। योगी आदित्यनाथ को आतंकी संगठनों से खतरा है। सीएम बनने के बाद उनकी सुरक्षा और चाक चौबंद की गई है। केंद्र सरकार ने उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी है।