सीवान में अपने रंग में रंगे नजर आये लालू

पटना। बिहार में महागठबंधन (राजद-कांग्रेस-जदयू) की सरकार गिरने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज पहली बार सीवान में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान लालू यादव ने महागठबंधन टूटने के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेवार बताते हुए उनपर जमकर हमला बोला. राजद सुप्रीमो ने कहा कि हम पर आरोप लगा कि लालू यादव ने अपराधी से बात की. एक टीवी पर यही चला कि कैसे बात कर सकते हैं. हमने कहा कि नीतीश कुमार अनंत सिंह से कैसे बात कर सकते हैं? बातचीत में हमने कुछ कहा है क्या? लालू प्रसाद यादव ने आगे हमला तेज करते हुए कहा कि बातचीत में मो. शहाबुद्दीन ने मुझे कुछ कहा है क्या कि गेट खुलवा दीजिए, हम निकल जाएं?
सीवान के दारोगा राय कॉलेज परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद ने यह बातें कहीं. गौर हो कि बीते दिनों एक अग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक ने एक ऑडियो क्लिप जारी किया था, जिसमें लालू प्रसाद और जेल में बंद पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के बीच बातचीत करते सुनाया गया था. टेप सामने आने के बाद बिहार में सियासी बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया था. बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस टेप की जांच का आदेश दिया था. राजद नेता मो. शहाबुद्दीन फिलहाल तिहाड़ में बंद है.
सिवान मे सुबह से भारी बारिश और मैदान गीला होने के बावजूद भीड़ का आना जारी है।जनता का आक्रोश चरम पर है।भीड़ मे कोई नीतीश नही है सब वफ़ादार है।

इससे पहले लालू यादव के भाषण को सुनने के लिए यहां सुबह से ही भारी संख्या में लोग पहुुंचने लगे थे. हालांकि भारी बारिश के कारण मैदान गीला हो जाने के बावजूद भीड़ का आना जारी रहा. राजद सुप्रीमो ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने भारी बारिश का जिक्र करते हुए लिखा है कि मैदान के गीला हो जाने के बावजूद जनता की भारी भीड़ यहां एकत्रित हो रही है. उन्होंने आगे लिखा है कि महागठबंधन सरकार के गिरने से लोगों में आक्रोश चरम पर है. उन्होंने साथ ही लिखा है, भीड़ में कोई नीतीश नही, सब वफादार है. वहीं, लालू प्रसाद के साथ जदयू के कद्दावर नेता अवध बिहारी चौधरी की सीवान की रैली में मौजूद हुए. अवध बिहारी चौधरी की राजद में घर वापसी हो गयी है. अवध बिहारी पहले लालू प्रसाद यादव के काफी करीब रहे थे. सीवान की राजनीति में अवध बिहारी चौधरी को मजबूत स्तंभ माना जाता है. मालूम हो कि सीवान की राजनीति में पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन राजद के मजबूत आधार रहे हैं. साथ ही अवध बिहारी की राजद में वापसी से पार्टी को और मजबूती मिलनी तय मानी जा रही है.