राहुल का वार: संविधान बदलने पर तुली है आरएसएस

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को शरद यादव के साझी विरासत बचाओ सम्मेलन में शामिल हुए। राहुल गांधी ने वादे पूरे नहीं करने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत बनाना चाहते हैं, जबकिे हम सच भारत बनाना चाहते हैं।
उन्होंने कहा, युवा काम करना चाहता है, लेकिन मोदी सरकार रोजगार के नाम पर झूठ बोल रही है। मेक इन इंडिया का वादा करने वाले मेड इन चाइना पर फोकस कर रहे हैँ। राहुल गांधी ने सरकार के प्रमुख कार्यक्रम मेक इन इंडिया को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश में उपलब्ध अधिकतर उत्पाद मेड इन चाइना हैं।
जदयू के असंतुष्ट नेता शरद यादव द्वारा बुलायी गयी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में भाग लेते हुए राहुल ने भाजपा पर 2014 के आम चुनावों में लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया जिसमें विदेशों में रखे काले धन को वापस लाने और युवाओं के लिए रोजगार सजित करने के वादे शामिल हैं।
बता दें कि साझी विरासत बचाओ बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कई अन्य कांग्रेस नेताओं तथा माकपा महासचिव सीताराम येचुरी एवं भाकपा सचिव डी राजा सहित विभिन्न वाम नेताओं ने भाग लिया।
राहुल ने कहा, मोदी जी कहते हैं कि वह स्वच्छ भारत बनाना चाहते हैं किन्तु हम सच भारत चाहते हैं। वह जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं। कांग्रेस नेताओं ने आरएसएस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह देश के संविधान को बदल देने पर तुली हुई है।
इस सम्मेलन में रामगोपाल यादव, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, प्रकाश अंबेडकर, सुधाकर रेड्डी, डी राजा, जयंत चौधरी शामिल होने पहुंचे। बाबूलाल मरांडी व फारुख अब्दुल्ला भी सम्मेलन में पहुंचे। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, असली जदयू शरद यादव की है, नीतीश जी को तो बीजेपी है।
बिहार के मुख्यमंत्री के भाजपा के साथ गठजोड़ किये जाने के फैसले पर अपनी असहमति से जुड़े सवालों पर जवाब देने से इनकार करते हुए जदयू के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि इस आयोजन के लिये फैसला हफ्तों पहले लिया गया जब उनकी पार्टी कमजोर विपक्षी समूह का हिस्सा थी। उन्होंने कहा कि साझा विरासत बचाओ सम्मेलन किसी के खिलाफ नहीं बल्कि देशहित में है। यह देश के 125 करोड़ लोगों के हित में है।