नहीं रहे मिसाइल मैन अब्दुल कलाम

A_P_J_Abdul_Kalam

शिलांग। पूर्व राष्ट्रपति और मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम का सोमवार को एक व्याख्यान के दौरान बेहोश होकर गिरने के बाद निधन हो गया। 84 साल के कलाम शाम करीब साढ़े छह बजे भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) में एक व्याख्यान के दौरान गिर पड़े और इसके तुरंत बाद उन्हें नानग्रिम हिल्स में बेथनी अस्पताल ले जाया गया।
अस्पताल के मुख्य सचिव पीबीओ वरजीरी ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने कल सुबह कलाम के पार्थिव शरीर को गुवाहाटी से दिल्ली ले जाने के लिए जरूरी प्रबंध करने के वास्ते केंद्रीय गृह सचिव एलसी गोयल से बात की है।
खासी हिल्स के पुलिस अधीक्षक एम खारकरांग ने इससे पहले बताया था कि पूर्व राष्ट्रपति को नाजुक हालत में बेथनी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’ उन्होंने बताया था कि पूर्व राष्ट्रपति शाम करीब साढ़े छह बजे भारतीय प्रबंधन संस्थान में एक व्याख्यान के दौरान गिर पड़े और उन्हें तुरंत मेघालय की राजधानी में नानग्रिम हिल्स में एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में भर्ती किया गया। पूर्व प्रेसीडेंट कलाम के निधन पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पीएम नरेन्द्र मोदी, सोनिया गांधी सहित अनेक लोगों ने दुख प्रकट किया है।