राजनाथ बोले: दिमाग खोलकर आये हैं कश्मीर

 

श्रीनगर। चार दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि वह खुले दिमाग के साथ आए हैं और राज्य की समस्याओं का हल तलाशने में सरकार की मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति से मिलने के लिए तैयार हैं।
गृह मंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा गया है कि सिंह प्रधानमंत्री विकास पैकेज की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात करेंगे।
उन्होंने राजधानी से रवाना होने से पहले एक ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं खुले दिमाग के साथ वहां जा रहा हूं और जम्मू कश्मीर की समस्याओं का हल तलाशने में हमारी मदद करने वाले किसी भी व्यक्ति से मिलने को तैयार हूं।’’ सिंह ने कहा कि वह इस दौरान राज्य में नागरिक समाज के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करेंगे।
अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे जहां उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी अगवानी की।अधिकारियों ने बताया कि राज्य में ठहरने के दौरान गृह मंत्री शीर्ष नागरिक प्रशासन और सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करने के अलावा राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात कर सकते हैं। उंने बताया कि सिंह का दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में खानबल जाने का भी कार्यक्रम है जहां वह सीआरपीएफ और पुलिस के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। दक्षिण कश्मीर पिछले डेढ़ साल से हिंसा से जूझ रहा है और वहां सुरक्षाबलों तथा आतंकवादियों के बीच कई मुठभेड़ हुई है। उन्होंने बताया कि सिंह चार दिवसीय दौरे के दौरान राजौरी जिले के नौशेरा और जम्मू भी जाएंगे।