जयपुर में कफ्र्यूग्रस्त इलाकों में ढील जारी: तनाव बरकरार

 

जयपुर। कफ्र्यूग्रस्त इलाकों में आज स्थिति को देखते हुए कफ्र्यू में कोई ढील नहीं दी गई और कफ्र्यू सोमवार सुबह चार बजे तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।
पुलिस ने बताया कि कफ्र्यूग्रस्त रामगंज और आसपास के इलाकों में कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए कफ्र्यू में आज कोई छूट नहीं दी गई।
जयपुर पुलिस आयुक्तालय के प्रवक्ता के अनुसार शुक्रवार रात उपद्रव के बाद हुई हिंसा में मारे गये मोहम्मद रईस उर्फ आदिल का आज भी पोस्टमार्टम नहीं हो सका। मृतक के परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं।
इलाके में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने के लिये जिला प्रशासन और शांति कमेटियों के बीच वार्ता के कई दौर हुए और मृतक परिजनों को पोस्टमार्टम करवाने की समझाईश की गई।
उन्होंने बताया कि इलाकों में मोबाइल इंटरनेट की सेवाओं पर आज आधी रात तक रोक जारी रहेगी और कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए बढाये जाने की संभावना है। जिला प्रशासन ने कफ्र्यूग्रस्त इलाकों में दूध और आवश्यक सेवाओं की आवश्यकता की पूर्ति के लिये व्यापक इंतजाम किये है। गौरतलब है कि जयपुर के रामगंज थाना इलाके में शुक्रवार रात हिंसक घटनाओं के बाद चार थाना इलाकों में कफ्र्यू लगाकर इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगादी थी।