पीएम मोदी 22 को आयेंगे काशी: तैयारियां शुरू

 

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 को आएंगे। वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो दिन रहेंगे। इस संबंध में जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री कार्यालय से सूचना प्राप्त हो गई है। प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। हालांकि अभी विस्तृत कार्यक्रम का इंतजार है। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री 22 व 23 सितम्बर को वाराणसी में रहेंगे। इस दौरान उनका कार्यक्रम डीरेका में होगा। यहां पर वह पूरी हो चुकी 17 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसमें रामनगर-सामने घाट पुल, बलुआ पुल, ट्रेड फैसिलिटी सेंटर आदि शामिल हैं। वहीं प्रधानमंत्री 7 नई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इस दौरान वह लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाणपत्र भी वितरित करेंगे।
वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को काशी में भव्य रूप देने की भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है। शहर से गांव तक जश्न मनेगा। पार्टी ने इसके लिए अलग-अलग रूपरेखा बनायी है। पीएम का जन्मदिन 17 सितम्बर है लेकिन रविवार होने से पार्टी ने 16 व 17 सितम्बर को दो दिवसीय जश्न का कार्यक्रम बनाने जा रही है।
इसके तहत शहर के प्रमुख चौराहों-तिराहों के अलावा 67 प्रमुख स्थानों पर दीप जलाए जाएंगे। खास कार्यक्रम अस्सी घाट पर शाम 6 बजे होगा। जिसमें करीब बीस हजार लोगों की सहभागिता होगी। इस कार्यक्रम में एक दर्जन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति होगी। मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शामिल होने की संभावना है।