शिया धर्म गुरू कल्बे जव्वाद गिरफ्तार

kalbe

लखनऊ। शिया वक्फ बोर्ड में फैले भ्रष्टाचार व सरकार के अन्याय, शिया जनता और उलमा पर जानलेवा हमलों के खिलाफ बुधवार शाम 6 बजे मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी सहित चार उलेमाओं ने शाही मस्जिद हजरतगंज से अपनी गिरफ्तार दी।
पुलिस ने उलेमाओं की गिरफ्तारी करके उन्हे बंथरा थाना ले गयी जहां पर कुछ देर बाद मुचलका भर कर उन्हे रिहा कर दिया गया। मौलाना अपने तय कार्यक्रम के अनुसार पांच बजे अपने घर से आलिमो के साथ निकले जहां पहले से ही भारी संख्या में जनता जमा थी लेकिन मौलाना ने घोषणा की थी कि यह गिरफ्तारियां केवल उलमा देगे जनता नही देगी। 5 बजे मौलाना कार द्वारा शाही मस्जिद पहुंचे जहां उन्होंने मजलिस को संबोधित किया और जनता से शांति कायम रखने की अपील की। मौलाना पत्रकारों को संबोधित करते हुए अगर सरकार हमे लिखकर दे दे कि शिया समुदाय की मांगे अवैध है और वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच की मांग करना गलत है तो हम आंदोलन बन्द कर देगे उन्होंने कहा कि क्या सीबीआई जांच की मांग करना गलत है, किस अपराध में महिलाओं, बच्चों और युवाओं पर पुलिस ने जानलेवा हमला किया ढूंढ ढूंढ कर जवानों को मारा और शरण सुन्नियो और हिंदुओ ने दी, तीन जवान अब तक लापता है जनकारी कोई खबर नही है। मौलाना ने कहा कि 27 जुलाई को कई विरोध प्रदर्शन थे लेकिन किसी के लिए धारा 144 लागू नही की गई छोड़कर शिया समुदाय के इससे अनुमान होता है कि शिया समुदाय पर कैसे अत्याचार किया जा रहा है और कितनी हमे दबाने और कुचलने की राजनीति की जा रही है ।
मौलाना ने कहा यह सरकार खुद को अल्पसंख्यकों का समर्थक कहती है लेकिन इसी सरकार मे सबसे अधिक अल्पसंख्यकों पर जुल्म हो रहा है जब तक सीबीआई जांच नही होती हमारा विरोध जारी रहेगा मौलाना ने कहा कि यदि आज जेल नही भेजा गया तो कल फिर गिरफ्तारी देंगे।