भारी मन से बोला याकूब: मुझे पता है मैं मरना वाला हूं

yakub-memon1
नागपुर। मुम्बई बम धमाकों का दोषी और चंद घंटे बाद फांसी के तख्ते पर झूलने वाले याकूब मेमन ने आखिरी बार सुरक्षा गार्डों से कुछ ऐसा कहा जिसको सुनकर रोंगटे खड़े हो जायेंगे। दिनभर कोर्ट और सरकार के बीच फांसी को लेकर चली जद्दोजहद के बीच शाम को जब याकूब की फंासी पर मुहर लग गयी तो उसने आखिरी बार गार्डों से पूछा कि क्या खबर आयी तो गार्डों ने कोई जवाब नहीं दिया। बार-बार पूछने के बाद भी जब कोई उत्तर नहीं मिला तो याकूब ने कहा कि मुझे पता है कि मैं मरने वाला हूं। याकूब ने कहा कि अब उसे कोई चमत्कार ही बचा सकता है क्योंकि उसकी फांसी का राजनीतिकरण हो गया है।
नागपुर जेल में याकूब की फांसी की तैयारी काफी जोरों पर है और कुछ घंटे बाद उसे फांसी देदी जायेगी। नागपुर जेल में जहां सुरक्षा व्यवस्था चुस्त कर दी गयी है वहीं पूरे नागपुर शहर में भी नाकेबंदी कर दी गयी है। नागपुर में आरएसएस के मुख्यालय पर भी सुरक्षा का चाकचौबंद इंतजाम किया गया है।
जानकारी के अनुसार याकूब को मध्य राात्रि के बाद सुबह से पहले तक कभी भी फांसी दी जा सकती है। मौत की आहट भांपकर याकूब भी अपनी सेल में उस घड़ी का इंतजार कर रहा है जब उसे फांसी के तख्ते पर लटकाया जायेगा। याकूब सुबह से ही कुछ खा पी नहीं रहा है और न ही किसी से ज्यादा बात कर रहा है। माना जा रहा है कि फांसी के दौरान उसके परिवार के कुछ ही लोग मौजूद रहेंगे।