अयोध्या से उठी, फिल्म केदारनाथ को प्रतिबंधित करने की मांग,

शिवभक्त राहुल गांधी भी इस फिल्म का विरोध करें-आचार्य सत्येंद्र

नई दिल्ली नवंबर। फिल्म केदारनाथ की रिलीज को प्रतिबंधित करने और किसी भी कीमत पर रोकने की अपील अयोध्या से उठ रही है। राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने की है। दास ने कहा हैं कि शिवभक्त राहुल गांधी भी इस फिल्म का विरोध करें। फिल्म का इतना विरोध किया जाए कि फिल्म सदा के लिए प्रतिबंधित हो जाए। फिल्म हिंदू धर्म पर कुठाराघात है।
आचार्य सत्येन्द्र ने बजरंग दल से अपील की है कि इस फिल्म का पुरजोर विरोध कर रिलीज रोकें। महंत सुरेश दास ने कहा है कि यह फिल्म हिन्दू धर्म स्थलों को बदनाम करने का अतंराष्ट्रीय षडयंत्र का हिस्सा है। केन्द्र सरकार फिल्म निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई करे और पता करें कि फिल्म निर्माण में किस तरह के धन का उपयोग किया गया है।
महंत धर्मदास ने इस फिल्म के ट्रेलर को देख कर इसे अनुचित बताया है। उन्होने कहा कि हिन्दू धर्म में उदारता और सहिष्णुता के कारण उस पर कुठाराघात करने की प्रवृत्ति बढ़ रही है। ऐसे लोग दूसरे धर्मो पर कुठाराघात करने से डरते है।
गौरतलब है कि केदारनाथ में पुजारियों का संगठन केदारसभा के चेयरमैन विनोद शुक्ला ने पहले ही फिल्म को प्रतिबंधित करने की मांग की है। उन्होने कहा है कि फिल्म प्रतिबंधित नही हुई आंदोलन होगा। शुक्ला ने कहा कि केदारनाथ मंदिर के पास इस फिल्म के अश्लील गाने की शूटिंग के दौरान स्थानीय लोगों व पुजारियों ने भी विरोध किया था।
उत्तराखंड भाजपा नेता अजेंद्र अजय का कहना है कि 2013 की आपदा में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। बहुत से लोगों ने अपने प्रियजनों को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया था। अभिषेक कपूर की फिल्म हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करती है। फिल्म में साल 2013 में आई केदारनाथ आपदा के दौरान हिन्दू तीर्थयात्री लड़की और उसकी मदद करने वाले मुस्लिम युवक के बीच लव स्टोरी को दिखाया गया है। संभावना है कि यह दिसंबर में फिल्म रिलीज हो रही है।
—-