प्रिंसिपल से की मारपीट,मेडिकल कालेज के संकाय ने दिया सामूहिक इस्तीफा

लखनऊ। उप्र के अंबेडकरनगर जिले के महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज मंगलवार की रात हुई अराजकता व मारपीट के बाद बुधवार को पूरे मेडिकल कालेज के एकाडमी स्टाफ ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को भेजे सामूहिक इस्तीफे में कहा गया है कि जब कालेज के प्राचार्य ही सुरक्षित नही है तो बाकी डॉक्टर व स्टाफ की सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा। पूरा कालेज अपने को असुरक्षित पा रहा है। इस्तीफे में संकाय के सभी प्रोफेसर, रीडर व असिस्टेंट प्रोफेसर शामिल है।
मंगलवार की रात भाजपा विधायक प्रतिनिधि और उनके समर्थकों ने प्रिंसिपल आवास में जबरन घुसकर मारपीट की और प्रिंसिपल को बंधक बना लिया था। इसके बाद उत्तेजित छात्रों ने विधायक समर्थकों की तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।
टांडा से भाजपा विधायक संजू देवी के एक रिश्तेदार की तबियत खराब थी, जिसे लेकर विधायक प्रतिनिधि राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे, जहां पर इलाज को लेकर वहां मौजूद कर्मचारियों से झड़प हो गयी। इसके बाद विधायक प्रतिनिधि के समर्थक प्रिंसिपल डॉ. पीके सिंह के आवास पर जबरन घुस गए और उनको इमरजेंसी में लाकर बंधक बना लिया था।
प्रिंसिपल को बंधक बनाए जाने से नाराज मेडिकल छात्रों ने इमरजेंसी के बाहर हंगामा करना शुरू दिया, तो वहीं विधायक समर्थकों ने फायरिंग कर दी, जिसमें से एक गोली इमरजेंसी के कर्मचारी को जा लगी। गोली चलने के बाद छात्र और ज्यादा उत्तेजित हो गए और दूसरे पक्ष की तीन गाड़ियों में आग लगा दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से प्रिंसिपल को छुड़ाया।
———-