दिल्ली के सीएम का हाल, दो माह में एक लाख की बिजली

kejriwal
जनसंदेश न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली। खुद को आम आदमी का हमदर्द कहने वाले आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बिजली बिल किसी भी आम आदमी को चौंका सकता है। मात्र दो महीने की अवधि के अंदर केजरीवाल के सरकारी घर के बिजली का बिल एक लाख रुपए से भी अधिक आया है। ये जानकारी एक आरटीआई से प्राप्त हुई है। आरटीआई एक्टिविस्ट विवेक गर्ग ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बिजली का खर्च जानने के लिए एक आरटीआई दायर की थी। उस आरटीआई के जवाब में उन्हें दो बिजली बिल मिले वो खासे चौंकाने वाले हैं। विवेक गर्ग ने दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासनिक विभाग में आरटीआई दायर कर केजरीवाल के सिविल लाइन्स स्थित सरकारी आवास के बिजली बिल की जानकारी मांगी थी।
इस आरटीआई के जवाब में उन्हें दो बिल मिले जिनमें एक 55,999 रुपए और दूसरा 65,780 रुपए का था। इस आरटीआई के आने के बाद विपक्ष ने केजरीवाल पर हमला तेज कर दिया है। बीजेपी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिंहा राव ने कहा कि केजरीवाल की सीख केवल दूसरे राजनेताओं के लिए हैं। उनके खुद के लिए उनकी कोई सीख या सुझाव नहीं है। आप दोबारा बेपर्दा हो चुकी है। वहीं आरटीआई दाखिल कर केजरीवाल के घर की बिजली की जानकारी मांगने वाले वकील व आरटीआई एक्टिविस्ट विवेक गर्ग भी केजरीवाल की आलोचना करते हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ जनता को बिजली नहीं मिल रही है और दूसरी तरफ केजरीवाल जी जनता के पैसे से बिजली एंज्वॉय कर रहे हैं। गर्ग आगे कहते हैं कि जब केजरीवाल अपना इलाज करा कर वापस आए थे तो उन्होंने कहा ?था कि वो अब एसी का इस्तेमाल नहीं करेंगे, लेकिन इस समय उनके घर में 30-32 एसी हैं। विवेक कहते हैं कि ये आम आदमी के साथ एक बहुत भद्दा मजाक है।
मीडिया में केजरीवाल के घर के बिजली के बिल की खबर आने के बाद अब उनकी फजीहत हो रही है। चोरों तरफ से आलोचना झेलने के बाद इस मसले पर आम आदमी पार्टी ने अपनी सफाई दी है।