दिल्ली चुनाव: संघ ने कसी कमर

नई दिल्ली। दिल्ली में मतदान में अब बस 2 हफ्ते ही बचे हैं और संघ भी पूरी तैयारी के साथ इसमें जुट गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को इसके लिए शहर में भेजना भी शुरू कर दिया है। 8 फरवरी को मतदान से पहले 40 हजार ड्राइंग रूम मीटिंग करने की योजना है। इन बैठकों में संघ के कार्यकर्ता शाहीन बाग और जामा मस्जिद में प्रदर्शन, नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।
आरएसएस की कोशिश है कि इन बैठकों के जरिए हर मीटिंग में कम से कम 15-20 लोगों तक पहुंचा जाए। बैठकों के जरिए मतदाताओं को ध्रुवीकरण की प्रवृत्ति के खिलाफ राष्ट्रीय ताकत के साथ खड़े होने के लिए प्रेरित किया जाएगा। संघ की कोशिश युवा वर्ग, महिलाएं, सामाजिक प्रभाव रखनेवाले व्यक्ति, वर्किंग क्लास और दलितों तक पहुंचने की है।
विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी जोर-शोर से कर रही हैं। तीनों ही प्रमुख पार्टियों के बड़े नेता रोड शो, कॉर्नर मीटिंग्स और घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं। इसके साथ ही प्रचार के दूसरे माध्यमों और सोशल मीडिया के जरिए भी सभी पार्टियां जमकर प्रचार कर रही हैं।