सुलतानपुर में दो कोरोना मरीज मिले

सुलतानपुर। जिले में दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। बुधवार को खुद डीएम और एसपी ने सुरक्षा की कमान संभाल ली है। जिलाधिकारी ने बताया कि एक सूडानी नागरिक के कोरोना पॉजिटिव पाए जानी के बाद नगर के मोहल्ला खैराबाद के एक किलोमीटर परिक्षेत्र को कन्टेनमेण्ट जोन घोषित किया गया है। मोहल्ले के चारों तरफ बैरिकेडिंग कर दी गई है। यहां सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की डोर-टू-डोर डिलीवरी, मेडिकल टीम, स्क्रीनिंग, टेस्टिंग टीम व सैनिटाइजेशन करने वाली टीम को जाने की अनुमति होगी।
जिला प्रशासन ने खैराबाद मोहल्ले की सीमा के अंतर्गत सभी प्रकार के सरकारी व गैर सरकारी, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्देश दिया है। इस क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा। मेडिकल इमरजेंसी के लिए 102 व 108 नम्बर पर संपर्क किया जा सकता है।
बुधवार की सुबह कप्तान शिवहरि मीना शहर में निकले तो सडक़ों व गलियों में काफी भीड़ दिखी। उसके बाद शहर के पंच रास्ते से दरियापुर, बाधमंडी, अन्नू चौराहे से जामे इस्लामिया रोड सील करवा दिया। एसडीएम सदर रामजीलाल व क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ल की मौजूदगी में पुलिस ने खैराबाद क्षेत्र को एक किमी. में सील करने कार्रवाई की। स्थानीय लोगों को अनावश्यक रूप से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। बाहरी लोगों के इन क्षेत्रों में प्रवेश पर भी रोक है।