प्रेस दिवस पर शाह ने दी मीडिया को बधाई

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर अपनी शुभकामनाएं दीं और कोरोनवायरस (कोविद -19) संकट के दौरान मीडिया की भूमिका की सराहना की। उन्होंने ट्विट किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के प्रति प्रतिबद्ध है, यह उन लोगों का पुरजोर विरोध करती है जो मीडिया का गला घोंटने की कोशिश करते हैं। उन्होंने लिखा हमारी मीडिया बिरादरी अपने महान राष्ट्र की नींव को मजबूत करने की दिशा में अथक प्रयास कर रही है। मोदी सरकार प्रेस की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है और इसका विरोध करने वालों का पुरजोर विरोध करती है। मैंने कोविड -19 के दौरान मीडिया की उल्लेखनीय भूमिका की सराहना करता हूं।
राष्ट्रीय प्रेस दिवस 16 नवंबर को प्रतिवर्ष मनाया जाता है, जब 1966 में भारतीय प्रेस परिषद (पीसीआई) की स्थापना की गई थी। यह दिन भारत में एक स्वतंत्र और जिम्मेदार प्रेस का प्रतीक है और पीसीआई एक नैतिक प्रहरी है जो सुनिश्चित करता है देश में पत्रकार निष्पक्ष हैं और बाहरी कारकों से प्रेरित नहीं हैं।
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी इस अवसर पर अपनी इच्छाओं को ट्वीट किया और कहा कि मीडिया ने लोकतंत्र को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।