कोरोना कहर: राज्यों में बढ़ रही है सख्ती

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर के कहर से देशभर में हाहाकार मचा हुचा है। तेजी से बढ़ते आंकड़ों और मौत के ग्राफ को देखते हुए इस महामारी पर काबू पाने के लिए गुजरात में जहां एक बार फिर से कफ्र्यू लगाना पड़ा है, वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में भी सख्ती बढ़ गई है।
गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लगातार 57 घंटे तक कफ्र्यू लगाने की गुजरात सरकार की घोषणा के बाद सभी जगह सन्नाटा पसरा हुआ है। कोरोना संक्रमण पर रोक के लिए गुरुवार रात अचानक सरकार की ओर से की गई इस घोषणा के बाद राज्य के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में शुक्रवार को दिनभर बाजारों में अफरा-तफरी का माहौल रहा। बाजारों और सुपर मार्ट आदि में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। हर जगह लोग रोजमर्रा की जरूरत की चीजें खरीदते देखे गए। पुलिस को कुछ स्थानों पर भीड़ को नियंत्रित करना पड़ा।
सरकार के इस कदम से कई स्थानों पर लोग गुस्से में भी दिखे। उनका कहना था कि हाल में राज्य में 8 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान नेताओं ने खूब भीड़ जुटाई। इसके बाद दिवाली के दौरान भी बाजारों में अनियंत्रित भीड़ रही। सरकार और प्रशासन ने तब कुछ नहीं किया और अब लोगों को फिर अचानक कफ्र्यू जैसे कदमों से मुश्किल में डाला जा रहा है।