तमिलनाडु में कमल खिलाओ: कार्यकर्ताओं से बोले शाह

डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी की तमिलनाडु इकाई से कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया है। ताकि पार्टी अगले पांच साल अपने दम पर सत्ता हासिल कर सके। अमित शाह का बयान एआईएडीएमके के उस घोषणा के बाद आया है जिसमें वह राज्य के 2021 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रखने की बात कही।
एआईएडीएमके ने चेन्नई एक कार्यक्रम के दौरान यह ऐलान किया। रविवार को चेन्नई से निकलने से पहले अमित शाह ने और भाजपा नेताओं के साथ एक निजी होटल में रात भर मैराथन बैठकें कीं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार अमित शाह ने बीजेपी के जिला प्रभारियों और पदाधिकारियों से कहा है कि तमिलनाडु में बीजेपी को लाना है। नेता ने कहा कि हमें अब एक स्पष्ट दिशानिर्देश प्राप्त हुआ है।
नेता ने कहा कि उन्होंने (शाह) हमसे अपने दम आगे बढऩे, बूथ कमेटियों को मजबूत करने और अगले पांच साल तक पार्टी को अपना पूरा समय देने के लिए कहा है। सीनियर बीजेपी नेता ने कहा कि चुनावी गठबंधन एक बार फिर से कन्फर्म हुआ है। चूंकि राष्ट्रीय नेता यहां थे, एआईएडीएमके ने पेशकश की कि वे तैयार हैं और उनके दावे का स्वागत किया। हालांकि, गठबंधन पर अंतिम फैसला बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। नेता ने कहा कि जल्दी गठबंधन हमारे लिए अच्छी बात है। यह बहुत जल्दी और असामयिक है। वहीं, एआईएडीएमके के एक नेता ने पहचान न बताते हुए कहा कि उन्हें यह अंदाजा नहीं था कि गठबंधन का ऐलान शनिवार को ही हो जाएगा। हालांकि, अमित शाह ने सार्वजनिक तौर पर गठबंधन के बारे में कुछ नहीं कहा। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला केंद्र राज्य सरकार का समर्थन करेगा। तमिलनाडु पहुंचे अमित शाह ने सबसे पहले मुख्यमंत्री के पलानिस्वामी और डिप्टी सीएम ओ पनीरसेल्वम के साथ पहली बार मुलाकात की। इसके बाद बीजेपी के पदाधिकारियों और नए सदस्यों के साथ बैठक की।