तेजस्वी पर बरसे नीतीश: बोले, तुमको डिप्टी सीएम किसने बनाया

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर जमकर बरसे। नीतीश ने कहा कि हम अब तक चुप थे। यह हमारे बेटे के समान हैं। इनके पिताजी (लालू प्रसाद) हमारी उम्र के हैं। तुमको डिप्टी सीएम किसने बनाया था? आप चार्जशीटेड हो, तुम क्या करते हो, हम सब जानते हैं।
इससे पहले राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार पर तेजस्वी की निजी टिप्पणी के कारण सदन में जमकर हंगामा हुआ। तेजस्वी ने कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी अपनी चुनावी सभाओं में लालू को 9 बच्चों की बात करते थे। कहते थे बेटी पर भरोसा नहीं था, बेटा के लिए 9 बच्चे हुए। क्या नीतीश जी को लडक़ी पैदा होने का डर था, इसलिए उन्होंने दूसरा बच्चा नहीं पैदा किया?
तेजस्वी यादव के आरोपों से बौखलाये नीतीश कुमार ने सदन में बोलते हुए कहा कि हम अब तक चुप थे। यह हमारे बेटे के समान हैं। इनके पिताजी हमारी उम्र के हैं। ये झूठ बोलते हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि जो चार्जशीटेड हैं, वो हम पर सवाल उठा रहे हैं। मेरे खिलाफ हत्या के एक मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट लोग गए, लेकिन वहां से भी हार का सामना करना पड़ा। भला बताइए क्या हम यह काम कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि नियमों का उल्लंघन कर काम नहीं होना चाहिए। अध्यक्ष महोदय को भी चाहिए कि नियमों का उल्लंघन नहीं हो, ताकि सदन की गरिमा बनी रहे। नीतीश कुमार ने कहा एक वोट से भी जीत जीत होती है। किसी को कोई परेशानी है तो कोर्ट जाए। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि आज विधानमंडल का सत्र खत्म होने के बाद आगे कई काम करेंगे। सबसे पहला काम करेंगे कि सात निश्चय में नल-जल योजना समेत तमाम योजनाओं की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री ने विधायकों से आह्वान किया कि आपको नल-जल में कहीं भी गड़बड़ी मिले तो तत्काल शिकायत करिए, कार्रवाई होगी। आप विश्वास कीजिए किसी को छोड़ेंगे नहीं।