एमएलसी दीपक सिंह ने मालविका प्लांट पर उठाये सवाल

अमेठी। औद्योगिक क्षेत्र जगदीशपुर में स्थित मालविका स्टील प्लांट की नीलामी को लेकर कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने स्टील प्लांट को कौडिय़ों के भाव नीलाम किए जाने पर अमेठी सांसद व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से जवाब मांगा है।
गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर एमएलसी दीपक सिंह ने कहा कि वर्ष 1989 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अमेठी के विकास और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जगदीशपुर में 740 एकड़ में एशिया के सबसे बड़े मालविका स्टील प्लांट की स्थापना कराई थी। जिसकी लागत उस समय 9447 करोड़ रूपये थी। अब यह स्टील प्लांट मात्र 61 करोड़ रूपये में नीलाम कर दिया गया।
उन्होंने इतनी मंहगाई के बावजूद कौडिय़ों के दाम पर हुई नीलामी पर सवाल उठाते हुए पूंछा है कि इस नीलामी में केन्द्रीय मंत्री की हिस्सेदारी कितनी है। एमएलसी ने कहा है कि वर्ष 2009 में राहुल गांधी ने मालविका प्लांट को पुनर्जीवित किया था। लेकिन भाजपा सरकार आने पर प्लांट फिर से बंद हो गया। जिससे अमेठी के बेरोजगार युवाओं के रोजगार पाने की आशा भी धूमिल हो गई। एमएलसी ने इसे बिक्री घोटाला बताते हुए स्मृति ईरानी से जवाब देने की मांग की है।