हाथरस कांड: सीबीआई ने मांगा कोर्ट से समय

लखनऊ। यूपी के बहुचर्चित हाथरस केस की जांच पूरी करने के लिए सीबीआई ने और समय मांगा है। बुधवार को हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में जांच एजेंसी कहा कि केस की जांच को खत्म करने में अभी और वक्त लगेगा। इस वजह से स्टेटस रिपोर्ट अभी दाखिल नहीं की जा सकती है। इस पर कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 27 जनवरी की तारीख तय की है।
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में जस्टिस पंकज मित्तल और जस्टिस राजन रॉय की बेंच ने हाथरस मामले में स्वत: संज्ञान द्वारा ‘गरिमापूर्ण ढंग से अंतिम संस्कार के अधिकार’ टाइटिल से जनहित याचिका दर्ज किया है। इस केस की पहले सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सभी मामलों की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट में ही होने का आदेश दिया था।
25 नवंबर को हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में सीबीआई ने हाथरस केस में विवेचना की प्रगति आख्या रिपोर्ट पेश की थी। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि 10 दिसंबर तक मामले की जांच पूरी होने की संभावना है। जांच में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि फोरेंसिक रिपोर्ट आने में विलंब हो रहा है। सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील एसवी राजू और अपर महाधिवक्ता वीके साही ने कहा था कि कुछ राजनीतिक दल हाथरस के डीएम को हटवाना चाहते हैं, जबकि उन्होंने सभी निर्णय सद्भावना में लिए थे। हालांकि कोर्ट ने सरकार के जवाब से खिन्नता जाहिर की थी।