योगी बोले: पूर्वांचल को बाढ़ से मिल जायेगी निजात

मऊ / लखनऊ। पूर्वांचल को एक से दो साल में बाढ़ की समस्या से स्थाई निदान मिल जाएगा । जल शक्ति विभाग 15 जनवरी 2021 से बाढ़ प्रभावित इन संवदेशनील इलाकों में समस्या का स्थाई निदान शुरू करने जा रहा है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मऊ में यह घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मऊ की जनसभा में कहा कि नदियों को एक व्यवस्थित चैनल देने की तैयारी है, ताकि वह अपने मार्ग से बह सकें। मुख्यमंत्री ने सोमवार को मऊ के विकास के लिए 136 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकापर्ण भी किया । मुख्यमंत्री ने कहा कि मऊ ने अनेक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व राजनेता दिए हैं। यह परियोजनाएं उनको ही समर्पित हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसान व महिलाओं को सुरक्षा देना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है । सरकार उत्तर प्रदेश को सबसे बड़े विकसित प्रदेश के रूप में बनाने का काम कर रही है । 6 से 4 लेन की सडक़ों की प्रदेशवासी पहले कल्पना करते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने इस परिकल्पना को साकार करके दिखाया है । पूर्वांचल एक्सप्रेस वे विकास की रीढ़ साबित होगा। एक्सप्रेस वे बनने के बाद पूर्वांचल के युवाओं को रोजगार के लिए अपना शहर छोडक़र कहीं जाना नहीं पड़ेगा। उनको अपने ही जिले में रोजगार मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले लोग आजमगढ़ का नाम लेने से डरते थे लेकिन आज आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय व एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है । यहां के लोगों को हवाई यात्रा के लिए लखनऊ व बनारस नहीं जाना पड़ेगा बल्कि वह एक घंटे की दूरी तय करके अपने ही शहर से देश के किसी भी कोने की फ्लाइट पकड़ सकेंगे। बुंदेलखंड व विंध्य क्षेत्र के आर्सेनिक व फ्लोराइड प्रभावित इलाकों में स्वच्छ जल पेय योजना के तहत साफ पानी दिए जाने की कार्ययोजना अमली जमा पहन रही है।