एमपी में विस सत्र 28 से: मोबाइल से भाग लेंगे एमएलए

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। विधानसभा ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। वहीं विधानसभा सत्र में यह पहली बार होगा कि सभी विधायक अपने मोबाइल में एक्सेस ले कर सत्र में शामिल होंगे। क्रिसमस के बाद होने वाली सर्वदलीय बैठक में यह स्पष्ट हो जाएगा कि यह योजना किस स्वरुप में काम करेगी।
प्रदेश में कोरोना को देखते हुए विधानसभा सचिवालय ने सत्र में शामिल होने वाले विधायकों की सदन में दोनों तरह से (वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और शारीरिक रूप से उपस्थित होकर) भाग लेने के विकल्प पर तैयारी शुरू कर दी है। जैसा कि, विधायकों ने पिछली बार जिला मुख्यालयों में बैठकर सदन के सत्र में भाग लिया था, लेकिन इस बार उनके मोबाइल पर एक्सेस देकर घर से ही सदन की कार्यवाही में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।
वहीं विधानसभा में शारीरिक रूप से उपस्थित होने वाले विधायकों समेत सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना की जांच विधानसभा में स्थित अस्पताल में की जाएगी। सचिवालय ने सभी जिलाधिकारियों से विधायकों की कोरोना महामारी से जुड़ा प्रतिवेदन मांगा है। शीतकालीन सत्र में 28 नए विधायकों को शपथ दिलाने, विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव कराने के अलावा कई महत्वपूर्ण विधेयक प्रस्तुत किए जाएंगे। आपको बता दें कि, प्रदेश में ष्टरू सहित 11 मंत्री और 32 विधायक संक्रमित हो चुके हैं।