नवी मुंबई: प्रभावित ट्रेनों की आवाजाही

मुंबई। महाराष्ट्र में नवी मुंबई स्टेशन पर शुक्रवार सुबह एक ट्रेन के ‘पेंटोग्राफ’ के कारण बिजली के तार में तकनीकी गड़बड़ी आने से ठाणे-वाशी ट्रांस-हार्बर उपनगरीय रेलवे खंड पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गयी।
मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि कोपरखैरणे स्टेशन पर सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर एक लोकल ट्रेन के ‘पेंटोग्राफ’ के कारण पटरियों के ऊपर से गुजरने वाले तार में गड़बड़ी आ गयी। ट्रेन में बिजली आपूर्ति करने वाले उपकरण ‘पेंटोग्राफ’ का हिस्सा तार में फंस गया जिससे यह गड़बड़ी आयी।उन्होंने बताया कि इस वजह से वाशी से ठाणे और नेरूल से ठाणे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गयी।
उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द सेवा बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।ट्रांस-हार्बर लाइन ठाणे और नवी मुंबई को जोड़ती है। मध्य रेलवे इस खंड पर ठाणे-वाशी और ठाणे-पनवेल के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवा का संचालन करता है।महामारी के कारण कुछ महीने तक सेवा स्थगित रहने के बाद 15 जून से इस लाइन पर ट्रेन सेवा शुरू हुई थी। वर्तमान में केवल जरूरी सेवा में लगे कर्मचारियों, सरकारी कर्मियों और कुछ अन्य श्रेणियों के यात्रियों को ही आवाजाही की अनुमति दी गयी है।