सर्वे में मोदी के बाद योगी की बम-बम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अभी भी उनके समर्थकों के सिर चढक़र बोल रही है। अधिकांश लोग उन्हें ही देश का अगला प्रधानमंत्री बनते हुए देखने चाहते हैं। हालांकि इसके बाद जिस नाम पर लोगों ने भरोसा जताया है वह है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ का।
एक पत्रिका द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे में यह बात सामने निकलकर आई है। सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी की लोकप्रियता आज भी बरकरार है। 38 फीसदी लोग उन्हें ही अगले प्रधानमंत्री के तौर पर पसंद करते हैं। उनकी तुलना में कोई भी और नाम सामने नहीं ठहर पा रहा है। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि उनके बाद अगर किसी को लोग पीएम देखना चाहते हैं, उनमें योगी आदित्यनाथ का ही नाम आता है।
सर्वे के मुताबिक, 10 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को अपना पसंदीदा नेता बताया है। वहीं, देश के गृह मंत्री अमित शाह को आठ प्रतिशत लोग अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखना पसंद करते हैं। आपको बता दें कि इसी सर्वे ने योगी आदित्यनाथ को देश का सबसे भरोसेमंद सीएम करार दिया है। उनके बाद अरविंद केजरीवाल को लोगों ने पसंद किया है। सर्वे के दौरान लोगों से बीजेपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह लेने वाले संभावित नेताओं के बारे में भी पूछा गया। 30 प्रतिशत लोगों ने गृह मंत्री और कद्दावर नेता अमित शाह के नाम पर मुहर लगाई है। वहीं, अपने हिंदुत्व छवि को लेकर मशहूर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 21 प्रतिशत लोगों के समर्थन के साथ दूसरे नंबर पर हैं।