पेट्रोल-डीजल दामों को लेकर प्रमोद ने सरकार को कोसा

लखनऊ। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि आज आम जनता के लिये एक ‘‘काला दिन’’ है, जब भारतीय जनता पार्टी सरकार में एक सप्ताह में चौथी बार पेट्रोल एवं डीजल के दाम बढक़र अपने अधिकतम कीमत पर पहुंॅच गये हैं ।
आज मुम्बई में पेट्रोल- रु. 92.28 प्रति लीटर और डीजल- 82.40 प्रति लीटर हो गयी है, जबकि दुनिया के बाजार में कच्चे तेल की कीमत 52.21 डालर प्रति बैरल है । इस हिसाब से लगभग रु. 35 प्रति लीटर में पेट्रोल बेंचा जा सकता है किन्तु प्रति लीटर 60 रुपये बढ़ाकर उसे बेंचा जा रहा है जिससे अडानी और अन्य की कंपनियों को फायदा पहुंॅचाया जा सके ।
श्री तिवारी ने कहा है कि चुनाव के पूर्व भारतीय जनतापार्टी का 56 इंची वायदा था कि पेट्रोल रु. 25/ प्रति लीटर बेंचा जायेगा और आज 92 रुपये से भी अधिक में बेंचा जा रहा है । यह भारत की जनता के साथ एक और विष्वासघात है ।श्री तिवारी ने कहा है कि पेट्रोल की कीमत बढ़ाकर जहांॅ आम एवं मध्यम उपभोक्ता पर बोझ डाला जा रहा है वहीं डीजल की कीमत बढ़ाकर किसानों को और सामान्य उपभोक्ताओं की जेब पर डाका डाला जा रहा है क्योंकि डीजल का प्रयोग ट्रक, ट््यूबवेल एवं ट्रैक्टर आदि में किया जाता है जिससे सिंचाई, माल की ढुलाई आदि महंगी हो जाती है, और इसका दुष्प्रभाव किसानों एवं सामान्य उपभोक्ता पर पड़ता है । और यह आम जनता पर सरकारी सहयोग से ‘‘खुली लूट’’ है ।