सुलतानपुर में सराफा कारोबारी से 30 लाख की लूट

सुलतानपुर। लखनऊ- बनारस राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित अमहट चौराहे के पास प्रतापगढ़ के सराफा कारोबारी फर्म के कर्मचारी से असलहे के बल पर बदमाशों ने लगभग 30 लाख रुपए लूट लिए। घटना के बाद बदमाश फरार हो गए।
कोतवाली नगर थाना क्षेत्र स्थित पयागीपुर चौराहे से ई-रिक्शे पर बैठकर फर्म कर्मचारी अमहट की ओर जा रहा था। तभी उसके पीछे बदमाश लग गए। अमहट चौराहे से पहले उसके साथ लूट की घटना हुई । ऐसा लगता है कि रेकी करने में बदमाशों ने होमवर्क किया था। पल -पल की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। पीडि़त व्यापार के लिए अक्सर बाहर जाता था। बीती रात जोखिम उठाना उसे भारी पड़ गया।
प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर में बड़े लेन-देन के लिए माल को लेकर चलने वाले बदमाशों के निशाने पर हैं। बीते दिनों इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इससे पहले प्रतापगढ़ में लूट का विरोध करने पर व्यवसाई की गोली मारकर हत्या की गई थी। गुरुवार रात व्यापारी से 30 लाख की लूट के मामले में जिले के आला अधिकारियों की नींद शुक्रवार को सुबह में टूटी। वह भी शासन से आए फोन कॉल के बाद। घटनास्थल पर एसपी डा. अरविंद चतुर्वेदी साथ में सीओ सिटी सतीश चंद्र शुक्ला, स्वाट टीम प्रभारी अजय प्रताप यादव जांच करने पहुंचे।